- दो दोस्तों के खिलाफ परिजनों ने दर्ज कराया हत्या का केस

- दोस्तों के साथ घूमने निकला था, तालाब के कीचड़ में मिली थी लाश

LUCKNOW : पीजीआई के इंजीनियर रजत मर्डर केस का मामला उलझता जा रहा है। अब इंजीनियर रजत की मौत के खुलासे के लिए पुलिस पूरे घटना का रिक्रिएशन कराएगी। रिक्रिएशन के लिए फॉरेंसिक डिपार्टमेंट को लेटर भी लिखा गया है। फॉरेंसिक एक्सपर्ट रजत के सिर की चोट की जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट क्राइम सीन का रिक्रिएशन कर इस बात का पता लगाएंगे कि रजत के सिर पर लगी चोट मौत से पहले की है या किसी हादसे के चलते हुई है।

सिर पर 8'6 सेंटीमीटर की है चोट

इंजीनियर रजत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 8'6 सेंटीमीटर की चोट सिर के बीच में मिली है। यह चोट (एंटीमार्टम इंजरी) की बताई जा रही है। इसके साथ ही उसके पेट में गंदा पानी और मलबा मिला है। यह डूबने और किसी के द्वारा डूबोए जाने के कारण जब व्यक्ति तड़पता है तो उसके पेट में मलबा और गंदा पानी चला जाता है। इसके अलावा पेट में खाना भी मिला है। फॉरेंसिक टीम इस बात की पड़ताल करेगी कि यह चोट गिरने से आई है या किसी के प्रहार करने से। रजत के सिर पर किसी ने प्रहार किया हो और फिर तालाब के गहरे पानी में डुबो कर मार दिया हो।

पैरेंट्स का आरोपियों से आमना सामना

इंस्पेक्टर पीजीआइ केके मिश्रा ने बताया कि जल्द ही रजत की मां अलका और अन्य परिवारीजनों की हत्यारोपी अर्पित त्रिवेदी और तुषार विमल से आमना सामना कराया जाएगा। रजत के परिजनों के सामने हत्यारोपितों से पूछताछ की जाएगी। दरअसल, कई जगह बयानों में विरोधाभास है। रजत की मां ने जो ऑडियो दिया है, वह घटना से करीब छह से सात माह पुराना है। उसकी भी जांच की जा रही है।

रात करीब 9:30 बजे तक रजत के साथ था अर्पित

इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच में पता चला है कि घटना के दिन करीब 9:30 बजे तक अर्पित, रजत के साथ था। इसके बाद उसने उसे एक निजी कॉलेज के पास छोड़ा। वहां से घटनास्थल करीब डेढ़ से दो किमी है। अर्पित ने बताया कि वह रजत को निजी कॉलेज के पास छोड़कर चला गया था। उसके बाद रजत तालाब के पास कैसे पहुंचा कहां उसने कपड़े उतारे और कैसे उसकी निवस्त्र बॉडी तालाब में मिली इसकी उसे जानकारी नहीं है। इंस्पेक्टर ने बताया कि रात 9:30 बजे के बाद की रजत की लोकेशन की पड़ताल कराई जा रही है। वहीं, तुषार विमल का कहना है कि वह ऑफिस के वेबीनार में था। तुषार विमल से भी वेबीनार की डिटेल मांगी गई है।

यह है मामला

17 नवंबर को रजत दोस्तों के साथ पार्टी मनाने के लिए शाम करीब 4:30 बजे घर से निकला था। उसके बाद वह नहीं लौटा। दूसरे दिन देर रात उसका शव तालाब में मिला था।

Posted By: Inextlive