- बस अडडे पर उमड़े कैंडीडेट्स

- 20 बसें चलाई गई अतिरिक्त

LUCKNOW: राजधानी में एग्जाम के चलते चारबाग बस अड्डे पर दिन भर अफरा-तफरी का माहौल रहो। पेपर छूटने के बाद घर वापसी के लिए कैंडीडेट्स की भीड़ यहां उमड़ पड़ी। एग्जाम्स के आयोजन को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने अतिरिक्त बसों की व्यवस्था तो पहले से कर ली थी लेकिन जब यहां पर भीड़ उमड़नी शुरू हुई तो सारी व्यवस्था धरी रह गई। घर पहुंचने की जल्दी में कैंडीडेट्स जो बस सामने मिली उसी पर चढ़ने लगे। इसके चलते यहां पर अव्यवस्था फैल गई।

- एसी वेटिंग रूम में डटे रहे कैंडीडेट्स

चारबाग बस अड्डे पर गेट से लेकर कैंटीन और बस स्टेशन के अंदर तक परीक्षा में शामिल होने आए कैंडीडेट्स की भीड़ जमा थी। बस अड्डे के अंदर लगे वॉटर एटीएम हो या फिर परिवहन नीर के लिए बना काउंटर हर जगह भीड़ रही। एसी बसों के लिए बने वेटिंग रूम हो या बसों के खड़े करने लिए बनाए गए प्लेटफार्म हर जगह पैसेंजर्स ही दिख रहे थे। बसों में सीट पाने के लिए कैंडीडेट्स बसों में खिडि़कियों रास्ते अपना लगेज रखते नजर आए। बस अड्डे पर मौजूद व्यवस्था देखने वाले लोग भरी हुई बसों को बाहर निकालते दिखाई पड़े। परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि भीड़ से निपटने के लिए विभिन्न रूटों की बसों को पहले से ही लाइन में खड़ा कर दिया गया था। एक के बाहर निकलते ही दूसरे रूट की बस लगा दी जाती। लेकिन पैसेजंर्स बस स्टेशन के बाहर खड़े थे। ऐसे में जो बसें अन्य जगहों से आ रही थी, उनके खाली होते ही उनपर ही बैठने के लिए जूझते रहे।

- कई बसों का रूट हुआ चेंज

चारबाग एआएम ने बताया कि सबसे अधिक भीड़ इलाहाबाद रूट पर थी। दोपहर ही में इस रूट के लिए पैसेंजर्स का आना शुरू हो गया। नियमित पांच बसों के अतिरिक्त इस रूट पर हमें दस अतिरिक्त बसें इलाहाबद के लिए चलानी पड़ी। इतना ही नहीं भीड़ के चलते कई बसों का रूट भी डायवर्जन किया गया। इतना ही नहीं भीड़ के चलते कई बसों का टाइमिंग भी चेंज करना पड़ा।

- चलाई गई अतिरिक्त बसें

- गोरखपुर के लिए चार अतिरिक्त बसें

- इलाहाबाद के लिए दस अतिरिक्त बसें

- आजगढ़ के लिए तीन अतिरिक्त बसें

- वाराणसी के लिए तीन अतिरिक्त बसें

Posted By: Inextlive