-बहुखंडी मंत्री निवास के सामने शनिवार शाम आग लगने से मचा हड़कंप

-17 फायर टेंडर्स ने पाया आग पर काबू, डीएम, डीआईजी व एसएसपी की निगरानी में चला रेस्क्यू ऑपरेशन

-गैस सिलेंडर्स में धमाकों से फैली दहशत

LUCKNOW: बीते कई सालों की तरह इस साल भी गर्मी के मौसम का आगाज होते ही डालीबाग बहुखंडीय मंत्री आवास के सामने स्थित झुग्गी बस्ती में आग लग गई। तेज हवा और ज्वलनशील सामानों से बनी झुग्गियों की वजह से आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। जानकारी मिलने पर पहुंची 17 फायर टेंडर्स ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि, तब तक दो कबाड़ के गोदाम, एक फर्नीचर की दुकान और 44 झुग्गियां जलकर खाक हो गई।

खाना बनाते वक्त लगी आग

हजरतगंज स्थित डालीबाग मंत्री आवास के सामने खाली पड़े प्लॉट पर बड़ी झुग्गी बस्ती स्थित है। शनिवार शाम करीब 4.45 बजे खाना बनाते वक्त उठी चिंगारी से बस्ती की एक झुग्गी में आग लग गई। तेज हवा और भीषण गर्मी की वजह से आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण करते हुए करीब स्थित झुग्गियों, कबाड़ के गोदाम और फर्नीचर की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया।

मच गया हड़कंप

30 फीट तक उठती आग की लपटों और काले धुएं से आसपास हड़कंप मच गया। आनन-फानन सामने स्थित एलएंडटी बिल्डिंग के कर्मचारियों ने वहां के वॉटर हाइड्रेंट से आग बुझाने की कोशिश शुरू की। पर, यह कोशिश नाकाफी रही। इसी बीच जानकारी मिलने पर एक-एक कर 17 फायर टेंडर्स मौके पर पहुंची। पर, बस्ती में रखे सिलेंडर्स आग की वजह से जोरदार धमाके से फटने लगे। जिस वजह से फायरकर्मियों को आग पर काबू पाने में मुश्किलें पेश आई। जानकारी मिलने पर डीएम राजशेखर, डीआईजी आरकेएस राठौर, एसएसपी राजेश कुमार पांडेय और एसपी ईस्ट शिवराम यादव मौके पर पहुंचे। आखिरकार करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद शाम करीब 6.45 बजे आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका। इस अग्निकांड में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive