- गोमती नगर विस्तार निवासी एक बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव

- परिवार वाले परेशान लेकिन अभी तक बेड नहीं मिल सका

LUCKNOW: पहले तो एक बुजुर्ग महिला पुष्पा देवी (परिवर्तित नाम) को अपनी कोरोना जांच कराने के लिए संघर्ष करना पड़ा। जैसे तैसे जांच हुई और तीन दिन बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालत बेहतर न होने की वजह से फैमिली मेंबर्स ने उन्हें अस्पताल में शिफ्ट करने की कोशिश शुरू की, जो अभी तक जारी है। कहीं से मदद न मिलने की वजह से फैमिली मेंबर्स खासे परेशान हैं और प्रयास में जुटे हुए हैं कि किसी तरह बुजुर्ग महिला अस्पताल में एडमिट हो जाए।

यहां के रहने वाले

गोमती नगर विस्तार निवासी एक बुजुर्ग महिला को पिछले सात से आठ दिन से फीवर आ रहा था। फैमिली मेंबर्स ने उनकी जांच कराई तो कोरोना पॉजिटिव निकलीं। हैरानी की बात तो यह रही कि उनकी रिपोर्ट तीन दिन के बाद आई। इस दौरान ही उनकी हालत खराब होने लगी और फैमिली मेंबर्स ने अस्पताल में बेड ढूंढ़ने की कवायद शुरू की।

हर किसी को किया फोन

फैमिली मेंबर्स की ओर से अपने सभी रिश्तेदारों, अस्पतालों इत्यादि को फोन किया गया, जिससे बेड मिल सके, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। फैमिली मेंबर्स के लाख प्रयास के बावजूद बुजुर्ग महिला को बेड नहीं मिल रहा है। गुजरते वक्त के साथ महिला की सेहत लगातार खराब होती जा रही है।

जाना पड़ेगा बनारस

हर किसी को फोन कॉल करने के बाद भी फैमिली मेंबर्स को कोई रिस्पांस नहीं मिला, जिसकी वजह से वे अब निराश हो चुके हैं। उनके एक फैमिली फ्रेंड ने बताया कि यहां पर मेडिकल हेल्प न मिलने की वजह से वे लोग बनारस जाने पर विचार कर रहे हैं। वहां भी उनके रिलेटिव रहते हैं। हालांकि उन्हें बहुत आशा नहीं है कि बनारस में बेड मिल जाएगा, लेकिन वे प्रयास जारी रखना चाहते हैं।

घर में सिर्फ एक जेंट्स

फैमिली फ्रेंड की मानें तो पीडि़त परिवार में सिर्फ एक जेंट्स है और वो भी खासे बुजुर्ग हैं। अपनी पत्‍‌नी की स्थिति देख वह भी खासे नर्वस हैं और बार बार लोगों को फोन करके मेडिकल हेल्प मांग रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है।

Posted By: Inextlive