-अस्पताल से लेकर गांव तक निकल रहे कोरोना संक्रमित

-गांवों में संक्रमण की रोकथाम के लिए कोई इंतजाम नहीं

रुष्टयहृह्रङ्ख : गांवों में कोरोना वायरस का संक्रमण पांव पसारने लगा है। चार दिन में इससे संक्रमित बीडीसी की महिला उम्मीदवार समेत क्षेत्र के पांच लोगों मौत हो चुकी है। गांवों में इसकी रोकथाम के लिए किसी स्तर पर कोई इंतजाम नहीं हैं।

बीकेटी और इटौंजा क्षेत्र में कोरोना को लेकर स्थिति भयावाह होने लगी है। ऐसे में पंचायत चुनावों के लिए गांवों में प्रचार कर रहे उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की भीड़ से संक्रमण और बढ़ने का खतरा भी बना है। बीकेटी क्षेत्र के कठवारा गांव में गुरुवार को कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि रविवार को उनके भाई की भी मौत हो चुकी है। दो दिन पहले इसी गांव की एक महिला भी अस्पताल में कोरोना से जंग हार चुकी है। सोमवार के दिन ही पहाड़पुर गांव की रहने वाली महिला जो क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए वार्ड 74 से चुनाव लड़ रही थी, बुखार के साथ ही सांस लेने में तकलीफ होने पर उसकी एक निजी अस्पताल में जांच कराई गई। महिला की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उसे राम सागर मिश्र सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय ले जाया जा रहा था कि उसने भी दम तोड़ दिया। बीकेटी नगर पंचायत के बरगदी वार्ड में रहने वाले एक व्यक्ति की भी मंगलवार को मौत हो गई थी।

चिकित्सक और कर्मचारी भी हो रहे संक्रमित

इटौंजा और बीकेटी सीएचसी के चिकित्सक और कर्मचारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इटौंजा सीएचसी के प्रभारी डा। एके दीक्षित ने बताया कि उनके अस्पताल के चार चिकित्सक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। लोधौली गांव के एक वाहन चालक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं बीकेटी सीएचसी के दो चिकित्सक और एक वार्ड ब्वाय के अलावा कठवारा गांव के पीएचसी का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है।

Posted By: Inextlive