फालोअप

नंबर गेम

10 संदिग्धों से पूछताछ

50 बदमाश किए चिन्हित

20 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए

8 में मिली बदमाशों की धुंधली तस्वीर

30 मिनट पहले 2 संदिग्ध आए थे दुकान में

- नार्थ से लेकर टीजी तक एसपी को लगाया गया, एसटीएफ भी जांच में जुटी

LUCKNOW : आलमबाग सराफा मार्केट स्थित श्री आरके ज्वैलर्स में सनसनीखेज लूट और हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। एसटीएफ ने भी इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। सभी पांचों टीमों को एसएसपी ने अलग-अलग टॉस्क दिया है। संडे सुबह पुलिस टीमों ने घटना स्थल पहुंच जांच पड़ताल की और आस-पास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले। पुलिस ने ज्वैलरी शॉप पर काम करने वाले कर्मचारी संग आस-पास के कई लोगों से भी पूछताछ की। करीब 10 लोगों से पूछताछ के साथ 50 संदिग्ध बदमाशों को चिन्हित किया गया है।

8 कैमरे में कैद लुटेरे

कृष्णा नगर में स्नेह नगर निवासी राजीव गुप्ता की श्री आरके ज्वैलर्स पर शनिवार रात करीब 9.15 बजे असलहों से लैस बदमाशों ने धावा बोल ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसमें एटीएम के गार्ड देशराज और दुकान के बाद बैठे कारीगर गुड्डू पटवा की मौत हो गई थी। वहीं राजीव को भी तीन गोलियां लगी थीं। साथ ही एक महिला मनीषा भी गोली लगने से घायल हुई थी। इस वारदात के बाद पुलिस ने रातभर घटनास्थल से आधा किमी दूर तक लगे 20 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। जिसमें 8 कैमरों में बदमाशों के वारदात को अंजाम देने के बाद भागने की तस्वीरें मिली हैं।

निशाने पर था ज्वैलर्स

बदमाशों के टारगेट पर ज्वैलर्स राजीव गुप्ता था। बदमाशों ने दुकान में घुसते ही उन्हें तीन गोलियां मारी थीं। उस समय राजीव के साथ वहां सेल्समैन रज्जन और एक ऑफिस ब्वॉय भी था। उन पर बदमाशों ने फायर नहीं किए। वहीं कारीगर गुड्डू पटवा और श्याम दुकान के बाहर थे। जब बदमाश दुकान से बाहर निकले तो गुड्डू ने उनका विरोध किया जिस पर उसे भी गोली मार दी। यह देख एटीएम गार्ड देशराज आगे बढ़ तो उसे भी शातिरों ने गोलियां मारी थीं।

संदिग्धों के फुटेज जारी

श्री आरके ज्वैलर्स के यहां वारदात से ठीक 30 मिनट पहले दो संदिग्ध युवक दो बार आए थे, लेकिन इन्होंने यहां से कोई खरीदारी नहीं की थी। दुकान में लगे कैमरे में इन्हें अपना चेहरा छिपाते देखा गया है। इन दोनों युवकों को संदिग्ध मानकर इनकी फुटेज पुलिस ने जारी की है। जिससे लोग इन्हें पहचान कर सूचना दे सकें।

नाका के होटल में तलाशी

फुटेज में दिखने वाले संदिग्ध और लुटेरों की तलाश में पुलिस ने नाका और आस-पास के छोटे-बड़े होटल चेक कर रही है। फुटेज के आधार पर लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि कहीं ये किसी होटल में आकर तो नहीं रुके थे।

बाक्स

चप्पे-चप्पे की थी जानकारी

पुलिस का दावा है कि घटना के बाद लुटेरे आलमबाग गुरुद्वारा के सामने लांबा कॉम्प्लेक्स के बगल वाली गली की ओर भागे थे। यह एरिया हरिहर नगर कहलाता है। इस गली से भागने के कारण बदमाश बिना किसी मेन चौराहे के होते हुए मानक नगर, आरटीएसओ, नक्खास, चौक या फिर हरदोई की ओर भाग सकते हैं। लांबा कॉम्प्लेक्स की गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में भागते बदमाशों की तस्वीर कैद हुई है।

बाक्स

हर टीम को अलग जिम्मेदारी

टीम नंबर 1

एसपी नार्थ ने नेतृत्व में गठित टीम पुरानी रंजिश की जांच करने के साथ ही जेल में मौजूद व छूटे अपराधियों की जानकारी करेगी।

टीम नंबर 2

एसपी टीजी के नेतृत्व में गठित टीम आसपास लगे सभी सीसीटीवी की फुटेज खंगालकर मामले का खुलासा करेगी।

टीम नंबर 3

एसपी पूर्वी के नेतृत्व में गठित की गई है। ये लोकल अपराधियों की जानकारी हासिल करेगी।

टीम नंबर 4

सीओ क्राइम व गाजीपुर के नेतृत्व में टीम दूसरे जनपदों के लुटेरों और अपराधियों की जानकारी जुटाएगी।

टीम नंबर 5

एसपी क्राइम के नेतृत्व में यह टीम ऐसी घटनाओं में शामिल अपराधियों का सत्यापन करेगी। सर्राफा बाजारों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगी। श्री आरके ज्वैलर्स की दुकान के सीसीटीवी की फुटेज में दिखे संदिग्धों की पड़ताल करेगी।

बाक्स

50 चिन्हित, 10 से पूछताछ

ज्वैलर्स से लूट और हत्याकांड के बाद पुलिस टीम करीब 10 संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। विभिन्न जनपद के करीब 50 अपराधियों को चिन्हित किया गया है। संदिग्ध लुटेरों की फोटो जारी की जा रही है।

बाक्स

इन नंबर पर दें जानकारी

लुटेरों के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी आप सीओ क्राइम व गाजीपुर के नंबर 9454401186 और सीओ हजरतगंज 9454401495 पर दे सकते है। पहचान गुप्त रखी जाएगी।

कोट

इस लूट और मर्डर केस के खुलासे के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं। सर्विलांस सेल के साथ अन्य टीमें भी लगाई गई हैं। सीसीटीवी कैमरे के साथ शहर से बाहर जाने वाले टोल प्लाजा के भी कैमरे देखे जा रहे हैं। संदिग्धों की फोटो जारी की गई है और सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

Posted By: Inextlive