- खुल गए क्लास एक से पांचवीं तक के सभी स्कूल

- बच्चों में दिखा जोश, स्कूलों में रहे कोविड से बचाव संबंधी सुरक्षा इंतजाम

LUCKNOW

पापा, उठो स्कूल जाने का समय हो गया है। पहले तो पापा ने इग्नोर किया लेकिन अचानक याद आया कि अरे आज से तो स्कूल खुल रहा है। आनन-फानन में पापा उठे और बच्चे को तैयार करके स्कूल के गेट पर पहुंचे। स्कूल गेट जहां रंग बिरंगे गुब्बारे से सजे हुए थे वहीं टीचर्स अपने स्टूडेंट्स का बेसब्री से इंतजार कर रही थीं। स्टूडेंट्स के आते ही टीचर्स ने उनके माथे पर टीका लगाया और बड़े प्यार से बोला-वेलकमइसके बाद बच्चे स्कूल के अंदर गए। उनके चेहरे पर बच्चे के स्कूल वापस जाने की खुशी तो थी लेकिन मन में कोविड को लेकर डर भी था। स्कूल प्रबंधन ने उन्हें आश्वस्त किया कि कोविड से बचाव संबंधी सभी सुरक्षा इंतजाम हैं।

स्कूलों में भरपूर तैयारी

बच्चों का वेलकम करने के लिए सभी स्कूलों में अलग-अलग अंदाज में तैयारी की गई थीं। कहीं सेफ्टी टनल बनाए गए थे तो कहीं केक काटकर और बच्चों के माथे पर रोली टीका लगाकर उनका वेलकम किया गया। इसके साथ ही कोविड से बचाव को लेकर भी सुरक्षा से जुड़े हर इंतजाम किए गए थे। स्कूल प्रबंधन की ओर से पेरेंट्स को भरोसा दिलाया गया कि उनका बच्चा स्कूल में बिल्कुल सेफ रहेगा।

आर्मी बैंड की धुनें गूंजी

सेंट जोसेफ स्कूल पुरनिया की बात की जाए तो यहां पर अलग अंदाज में बच्चों का वेलकम किया गया। आर्मी बैंड की धुनों के बीच बच्चों पर फूलों की वर्षा की गई। यह पल बच्चों के लिए यादगार बन गया।

दिखे रंग बिरंगे गुब्बारे

कानपुर रोड स्थित सीएमएस के गेट पर रंग बिरंगे गुब्बारे लगाए गए थे। इसके साथ ही टीचर्स बच्चों का वेलकम करने के साथ ही उनका आत्मविश्वास भी मजबूत करते नजर आए।

क्लास में भी गुब्बारे

एलपीएस, सेक्टर आई आशियाना में बच्चों के वेलकम के लिए बेहतर इंतजाम किए गए थे। यहां पर भी स्कूल गेट से लेकर क्लासेस में गुब्बारे लगाए गए थे।

बच्चा यहां सेफ रहेगा

सेंट्रल एकेडमी, सेक्टर 9, इंदिरानगर में टीचर्स स्टूडेंट्स का वेलकम और पैरेंट्स को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए नजर आए।

दी कोविड से बचने की जानकारी

सीएमएस, गोमती नगर में भी बच्चों का यादगार अंदाज में वेलकम किया गया। स्कूल के अंदर भी बच्चों को कोविड से बचाव संबंधी सुरक्षा की जानकारी दी गई।

माथे पर तिलक लगाया

ग्रीनलैंड पब्लिक स्कूल, फैजाबाद रोड में स्कूल गेट पर गुब्बारे लगाए गए थे साथ ही टीचर्स की ओर से बच्चों के माथे पर रोली टीका किया गया।

सेफ्टी टनल से गुजरे बच्चे

एलपीएस की सभी ब्रांचों में सेफ्टी टनल बनाई गई थी। इसके साथ ही टीचर्स की ओर से बच्चों का जोश और उत्साह के साथ वेलकम किया गया।

बच्चों संग काटा केक

अवध कॉलेजिएट की सभी ब्रांच में भी कोविड से बचाव के इंतजाम किए गए थे। बच्चों का वेलकम करने के लिए छोटा समारोह भी आयोजित किया गया, जिसमें स्कूल के प्रबंधक सर्वजीत सिंह और निदेशिका जतिंदर वालिया ने बच्चों संग केक काटा। इस मौके पर उन्होंने एक सफेद कबूतर को खुले आसमान में छोड़ा। यहां हर बच्चे को ताज भी पहनाया गया।

Posted By: Inextlive