- पुलिस ने बालू अड्डे स्थित अपार्टमेंट से किया पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को गिरफ्तार

LUCKNOW :

बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ संजीव को शुक्रवार देर रात देवरिया पुलिस ने लखनऊ स्थित धेनुमति अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ देवरिया में शराब कारोबारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज था। पुलिस पूर्व एमएलसी को लेकर देर रात ही देवरिया के लिए निकल गई।

हमले का आरोप

देवरिया निवासी संजय केडिया शराब के बड़े कारोबारी हैं। उन्होंने गोरखपुर कोतवाली में पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ संजीव पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। एक और व्यापारी निकुंज अग्रवाल ने भी मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने के कुछ दिन बाद उसे कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया था।

फाइल दोबारा तलब की

इस मामले में कुशीनगर पुलिस को अपराध न होने की पुष्टि हुई। इसके बाद चार्जशीट दाखिल की गई। वहीं रामू ने निकुंज अग्रवाल की पिटाई की तो रामू ने उसमें दबंगई से समझौता करवा लिया। एडीजी जोन अखिल कुमार ने इन दोनों मामलों की फाइल दोबारा खंगालने का आदेश दिया है। एडीजी जोन ने एसपी को पत्र भेजकर रामू द्विवेदी पर दर्ज मुकदमों और उनसे जुड़े लोगों व संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है।

पुलिस तैयारी कर रही कुंडली

देवरिया के एसपी डॉ। श्रीपति मिश्रा ने एडीजी जोन अखिल कुमार का आदेश मिलने के बाद देवरिया के सभी थानों में रामू द्विवेदी पर दर्ज मुकदमों की डिटेल खंगालनी शुरू कर दी है। उनसे जुड़े लोगों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। संपत्ति का ब्योरा भी खंगाला जा रहा है। गौरतलब है कि इनका नाम बसपा सरकार के दौरान एक बड़े घोटाले में भी आया था।

धनंजय के करीबी हैं रामू

पुलिस सूत्रों की माने तो राजनीति में रामू द्विवेदी का प्रवेश जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह और बसपा के कई बड़े नेताओं के जरिए हुआ। उन्हें धनंजय सिंह का करीबी बताया जाता है। उनकी प्रदेश के कई जिलों में सरकारी विभागों में ठेकों में अच्छी दखल है। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक देवरिया पुलिस ने शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे धेनुमति अपार्टमेंट से रामू द्विवेदी को गिरफ्तार किया और देवरिया ले गई।

कारोबारी पर भी दर्ज है मुकदमा

शराब कारोबारी संजय केडिया पर भी कृष्णानगर थाने में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है। इस मामलें में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। कृष्णानगर निवासी एक युवती से उनका प्रेम संबंध था। दोनों में किसी बात पर अनबन हुई तो स्काई हिल्टन होटल से निकलते समय पांच शूटरों ने युवती पर गोलियां बरसा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

Posted By: Inextlive