- पुलिस कमिश्नर ने एक दरोगा, एक हेड कांस्टेबल व दो महिला सिपाही को किया सस्पेंड

- ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के नेता समेत चार के खिलाफ केस दर्ज, दो गिरफ्तार

LUCKNOW: लोकभवन (सीएम ऑफिस) के सामने मां-बेटी आत्मदाह के मामले में अमेठी के साथ-साथ लखनऊ पुलिस पर भी गाज गिरी है। लोकभवन के बाहर ड्यूटी पर तैनात चार पुलिसकर्मी को लापरवाही के मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी (एआईएमआईएम) के नेता कादिर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल समेत चार पर केस दर्ज किया गया है। एआईएमआईएम नेता कादिर खान समेत एक महिला आस्मां को हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सिविल हॉस्पिटल में भर्ती महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

नेता समेत चार के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने शनिवार को पुलिस लाइन में बताया कि लोकभवन पर आत्मदाह के मामले की जांच में पता चला है कि हादसे को एक आपराधिक साजिश के अनुसार अंजाम दिया गया था। इसमें कादिर खान, कांग्रेस नेता अनूप पटेल समेत कुछ लोगों ने महिलाओं को उकसाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हजरतगंज कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर सज्जाद खान की तहरीर पर चार के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस ने नेता कादिर खान व महिला आस्मा को गिरफ्तार किया है।

चार पुलिस कर्मी के सस्पेंड

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने लोकभवन के गेट नंबर तीन के सामने आत्मदाह के मामले में ड्यूटी पर तैनात दरोगा विजय कुमार, हेड कांस्टेबल इंद्रजीत, महिला कांस्टेबल वंदना, जशोदा को लापरवाही पर सस्पेंड कर दिया है। एसीपी के अनुसार मां बेटी आस्मा नाम की महिला के साथ शुक्रवार को अमेठी से बस से आलमबाग पहुंची थीं। आलमबाग से तीनों सवारी से लोकभवन के बाहर पहुंची थी।

आग से झुलसी मां की हालत नाजुक

आत्मदाह करने वाली महिला सोफिया की हालत नाजुक बनी हुई है जबकि बेटी गुडि़या की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। डॉक्टरों की निगरानी में लगातार इलाज चल रहा है। शासन व पुलिस के सीनियर अफसर भी लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं।

Posted By: Inextlive