13 स्टॉपेज से चलाई जाएंगी बसें

105 सिटी बसों का होगा संचालन

15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी बसें

40 इलेक्ट्रिक बसें भी चलाई जाएंगी

55 सीएनजी बसें भी ले जाएंगी एक्सपो

- डिफेंस एक्सपो देखने के लिए मिलेगी फ्री सफर की सुविधा

- अंतिम दो दिनों के लिए विभिन्न जगहों से चलेंगी 105 बसें

sanjeev.pandey@inext.co.in

LUCKNOW: देश के जिन हथियारों को देख दुश्मन देश के होश उड़ जाते हैं, उन्हें भला कौन डिफेंस एक्सपो में नहीं देखना चाहेगा। इसी को देखते हुए जहां डिफेंस एक्सपो में अंतिम दो दिन प्रवेश फ्री रखा गया है, वहीं अब सिटी बस प्रबंधन भी लोगों को इस एक्सपो तक पहुंचाने के लिए किसी तरह का किराया नहीं लेगा। इसके लिए सिटी बस प्रबंधन ने खाका तैयार कर लिया है। यही नहीं सिटी बस प्रबंधन डिफेंस एक्सपो की ब्रांडिंग करते भी नजर आएगा।

13 स्टॉपेज से 105 बसें

सिटी बस प्रबंधन के अनुसार डिफेंस एक्सपो के लिए 105 सिटी बसें 13 प्रमुख स्थानों से चलाई जाएंगी। इन जगहों से हर 15 मिनट पर एक्सपो के लिए बस मिलेगी। वहीं सभी स्टॉपेज पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी, जहां डिफेंस एक्सपो जाने वालों को गाइड भी किया जाएगा। एक्सपो जाने वाली हर बस पर डिफेंस एक्सपो का बैनर भी लगाया जाएगा। हालांकि इन बसों में बैठे लोग अगर डिफेंस एक्सपो से पहले उतरेंगे, तो उनसे उस जगह तक का किराया लिया जाएगा।

फिट की गई बसें

डिफेंस एक्सपो के लिए जिन बसों का संचालन होना है, उन्हें फिट कर लिया गया है। उनकी सीटे, जीने, हार्न, लाइट, ब्रेक सभी कुछ परख कर डिफेंस एक्सपो के लिए लगाया गया है। 40 इलेक्ट्रिक बसें और 55 सीएनजी बसें इसके लिए लगाई गई हैं। इन सभी बसों के अंदर का इंटीरियर भी बदल दिया गया है। इन बसों में ड्राइवर और कंडक्टर डिफेंस एक्सपो के दौरान वर्दी में दिखेंगे।

कोट

डिफेंस एक्सपो में अंतिम दो दिन यात्रियों को फ्री सफर क सुविधा मिलेगी। इसके लिए प्वाइंट बनाए गए हैं। इन बसों में बैठने वाले सिर्फ डिफेंस एक्सपो ही जा सकेंगे। उन्हें बीच सफर में कहीं उतरने की छूट नहीं होगी।

आरके मंडल, एमडी

सिटी बस प्रबंधन

बॉक्स

यहां से होगा संचालन

आलमबाग बस स्टॉप, आलमबाग मेट्रो स्टेशन, चारबाग रेलवे स्टेशन, चारबाग मेट्रो स्टेशन, पॉलीटेक्निक चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन, अवध शिल्प ग्राम, डीएलएफ मैदान रायबरेली रोड, काशीराम स्मृति भवन, मेदांता के निकट, शिव मंदिर कट के पास बनी पार्किंग। रमा बाई मैदान।

बॉक्स

और रूट बनाने की तैयारी

अब तक इन जगहों से ही बसों को डिफेंस एक्सपो तक जाने की मंजूरी मिली है। सिटी बस में मौजूद यात्रियों को डिफेंस एक्सपो स्थल के निकट छोड़ा जाएगा। सिटी बस प्रबंधन के अनुसार कई बसों को रूट फाइनल हो चुका है तो कुछ नए रूट विकसित किए जा सकते हैं।

Posted By: Inextlive