- संडे रात से 1 पैसा प्रति किमी कम हो जाएगा किराया

- बस में अब पैसेंजर्स को नहीं दिया जाएगा पानी

LUCKNOW:

रोडवेज की एसी बसों में सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए राहत की खबर है। इन बसो का किराया कम होने जा रहा है, जो संडे रात 12 बजे के बाद लागू हो जाएगा। किराया एक पैसे प्रति किमी कम हो जाएगा।

खत्म करना है प्लास्टिक का यूज

परिवहन निगम की एसी बसों में पैसेंजर्स को आधा लीटर पानी फ्री देने की व्यवस्था थी, जिसे अब खत्म किया जा रहा है। प्लास्टिक के यूज को खत्म करने के लिए यह फैसला लिया गया है। ऐसे में पानी के लिए लिया जाने वाला शुल्क भी खत्म हो जाएगा। जिससे एसी बसों का किराया कम हो जाएगा।

अब नहीं मिलेगा पानी

परिवहन निगम की वॉल्वो, स्कैनिया, एसी शताब्दी, जनरथ, पिंक बस व स्लीपर बसों में लोगों को फ्री पानी की बोतल 15 मार्च की मध्यरात्रि से मिलना बंद हो जाएगी।

संडे से एसी बसों का किराया कम हो जाएगा। इन बसों में अब पानी की बोतल नहीं मिलेगी। प्लास्टिक का यूज कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

राजेश वर्मा, सीजीएम संचालन

परिवहन निगम

एडवांस बुकिंग में छूट शुरू

16 मार्च से रोडवेज बसों में पैसेंजर्स को एडवांस टिकट कराने पर पहले की तरह छूट मिलनी शुरू हो जाएगी। होली पर परिवहन निगम ने 3 से 15 मार्च तक छूट की व्यवस्था खत्म कर दी थी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि 20 से 30 दिन पहले टिकट कराने पर 15, 10 से 20 दिन पहले 10 और 5 से 10 दिन पहले 5 फीसद की छूट मिलेगी।

Posted By: Inextlive