- दिल्ली से लखनऊ जेल लाया गया शूटर गिरधारी उर्फ डॉक्टर

LUCKNOW: विभूतिखंड के कठौता चौराहे पर हुए 6 जनवरी के गैंगवार में मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना के अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस गैंगवार में मुख्य शूटर के रुप में गिरधारी उर्फ डॉक्टर का नाम सामने आया। उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं बुधवार सुबह दिल्ली पुलिस उसे लेकर लखनऊ पहुंची। जहां उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए गुरुवार को अर्जी डालेगी।

प्रोटेक्शन रिमांड पर लेकर आई

विभूतिखंड कठौता चौराहे के पास 6 जनवरी को मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या के आरोप में गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने दबोचा था। लखनऊ पुलिस लगातार उसे रिमांड के लिए प्रयास कर रही थी। बुधवार सुबह उसे सीजेएम कोर्ट में दिल्ली पुलिस प्रोटेक्शन रिमांड पर लेकर आई। जहां से सीजेएम ने जिला जेल भेज दिया। वाराणसी पुलिस भी उसके रिमांड के लिए दिल्ली तक जा चुकी है। लेकिन सफलता लखनऊ पुलिस के हाथ लगी।

कस्टडी रिमांड की अर्जी आज

एसीपी विभूतिखंड प्रवीण मलिक के मुताबिक गिरधारी को सीजेएम कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने पेश किया था। कोर्ट की सुरक्षा के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किया गया था। सुनवाई के बाद सीजेएम कोर्ट ने गिरधारी को जिला जेल भेज दिया। पुलिस गिरधारी से पूछताछ करने के लिए रिमांड पर लेगी। इसके लिए कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है। गुरुवार को कोर्ट में कस्टडी रिमांड की अर्जी डाल दी जाएगी। एसीपी के मुताबिक जल्द ही गिरधारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इसके बाद कई और राज खुलेंगे।

फरार शूटरों की तलाश जारी

प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक फरार चल रहे शूटर राजेश तोमर उर्फ जय, मुस्तफा उर्फ बंटी, शिवेंद्र उर्फ अंकुर की तलाश की जा रही है। वहीं इस मामले में भदोही निवासी शूटर संदीप सिंह बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ भी की गई है। वहीं इन सबकी मदद करने वाले व पूवरंचल के बाहुबली पूर्व सांसद का करीबी विपुल सिंह की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive