- ज्वैलरी शॉप में काम करने वाली युवती की चाकू से गोंद कर हत्या

- खून से सनी डेडबॉडी घर से पांच किमी दूर सुनसान जगह पर मिली

LUCKNOW :

सरोजनी नगर स्थित स्कूटर्स इंडिया चौराहे से पिपरसंड रेलवे स्टेशन जाने वाली रोड पर स्थित जंगल में रविवार सुबह एक युवती का शव पड़ा मिला। किशोरी की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। उसके दोनों हाथ की नसें भी कटी थी। किशोरी की शिनाख्त देर शाम सीतापुर के खैराबाद के महेंद्री टोला निवासी खुशी के रूप में हुई। पुलिस ने पिपरसंड के ग्राम प्रधान रामनरेश पाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी सूचना

सरोजनीनगर के पिपरसंड रेलवे स्टेशन रोड पर नवोदय विद्यालय के सामने गहरू जंगल है। रविवार सुबह जंगल में एक 18 साल की युवती का खून से सना हुआ शव मिला। युवती के शरीर पर नीले रंग की टी शर्ट व काले रंग की जींस थी। एक निजी विद्यालय की जमीन की रखवाली करने वाले मलिहाबाद निवासी सुनील सिंह ने पुलिस को वहां शव पड़े होने की सूचना दी।

किराए के मकान में रहती थी

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा के मुताबिक किशोरी की शिनाख्त सीतापुर के खैराबाद इलाके के महेंद्री टोला निवासी सुजय महेंद्र की बेटी खुशी के रूप में हुई। सुजय सरोजनीनगर इलाके में ही एसआईएल गेट के सामने एक मकान में किराए पर रहता है। सुजय आलमबाग में मामा मटन में गार्ड की नौकरी करता है। रेप की पुष्टि नहीं हुई है। इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

बीएससी की छात्रा थी

पिता सुजय ने बताया कि खुशी सीतापुर के सिधौली स्थित एक निजी कॉलेज से बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वह पढ़ाई के साथ पिता की आर्थिक सहायता के लिए सरोजनीनगर इलाके के गौरी स्थित शिवाय ज्वेलर्स की दुकान पर काम भी करती थी। वह रोज की तरह शनिवार शाम 6 बजे ड्यूटी पर गया था। रविवार सुबह वापस आया तो खुशी घर पर नहीं थी।

मिली बेटी की हत्या की सूचना

मकान मालिक से पूछा तो पता चला कि रात आठ बजे वह घर से निकली थी। सुबह काफी देर तक उसका इंतजार करता रहा। इसके बाद आसपास तलाश की। दोपहर तक तलाश करने के बाद सफलता नहीं मिली तो वह थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंचा। वहां पहुंचने पर युवती के शव मिलने की सूचना दी गई। पुलिस ने शव की तस्वीर दिखाई तो सुजय ने शिनाख्त खुशी के रूप में की।

यहीं की गई हत्या

डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा, एडीसीपी सेंट्रल चिरंजीव नाथ सिन्हा व एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र सिंह के अलावा इंस्पेक्टर सरोजनीनगर महेंद्र कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक व डॉग स्कवायड की टीम को बुलाया गया। युवती के शव के पास पहुंचने के बाद स्नेफर डॉग गहरू से पिपरसंड रोड पर आने के बाद रुक गया। आशंका जताई जा रही है कि वारदात को अंजाम देकर हत्यारे गहरू पिपरसंड रोड तक पैदल आने के बाद वाहन से निकल गए होंगे।

योजना बनाकर की गई हत्या

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या योजनाबद्घ तरीके से की गई है। युवती के शरीर पर चाकू से कई वार किए गए हैं। मौके पर मिली रस्सी, शराब की बोतलें व अन्य सामान इशारा कर रहे हैं कि हत्यारे युवती से परिचित थे। उसे योजना बनाकर यहां लाया गया। युवती के साथ शराब पी गई और फिर उस पर चाकुओं से वार कर गला कसकर मौत के घाट उतार दिया गया। इस रोड पर आए दिन छिनैती व लूटपाट की वारदात होती रहती हैं। इसकी जानकारी होने के बाद भी पुलिस ने गश्त नहीं बढ़ाई। वारदात मुख्य रोड से 50 मीटर दूर हुई है।

हत्यारों से किया था संघर्ष

युवती का जहां शव मिला, वहीं कुछ कदमों की दूरी पर शराब और पानी की बोतलें, जूते, हेयर बैंड मिला है। पुलिस को आशंका है कि युवती और हत्यारों के बीच संघर्ष हुआ है। वहां घास पर घिसटने के निशान भी मिले हैं।

कॉल डिटेल से खुल सकते हैं राज

पुलिस को मौके से युवती का मोबाइल नहीं मिला है। आशंका है कि हत्यारे उसका मोबाइल ले गए हैं। मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि उसकी अंतिम बार किससे बात हुई थी।

चार टीमें लगाई गई

डीसीपी सोमेन वर्मा के मुताबिक वारदात के खुलासे के लिए चार टीमों को लगाया गया है। सरोजनीनगर थाने की पुलिस के सहयोग के लिए सर्विलांस, क्राइम ब्रांच की टीमें भी लगी हैं।

Posted By: Inextlive