- ओयो होटल के कमरा नंबर 106 में प्रेमिका की गला घोंटकर की हत्या

- प्रेमिका के दुपट्टे से फंदे पर झूलता मिला युवक

- सुसाइड से पहले भाई को कॉल कर दी थी हत्या की सूचना

4.30 बजे शाम शुभम व दिव्या होटल पहुंचे

106 नंबर कमरा बुक कराया था ऑफ लाइन

7.15 बजे शुभम के मोबाइल से परिजनों से बात हुई

4 मिनट हुई थी भाई संजय से शुभम की बात

9 बजे रात मैनेजर से कॉल करने के लिए कहा था

9.30 बजे रात रूम सर्विस ब्वॉय ने दरवाजा नॉक किया

10 बजे रात मैनेजर गौरव सिंह ने दोबारा नॉक किया

17 बार होटल के रजिस्टर में दर्ज नंबर पर की गई कॉल

10.54 बजे रात जवाब न मिलने पर मैनेजर ने 112 पर कॉल की

11.15 बजे पीवीआर व पीजीआई पुलिस मौके पर पहुंची

LUCKNOW: पीजीआई के वृंदावन सेक्टर 9 स्थित ओयो होटल स्क्वायर होम्स में युवक ने प्रेमिका की गला घोंटकर हत्या कर दी। मोबाइल पर परिजनों को सूचना देने के बाद युवक ने प्रेमिका के दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वारदात की जानकारी देर रात होटल मैनेजर ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि दोपहर तक कोई तहरीर नहीं मिली थी।

स्कूटी सवार युवक ने दोनों को छोड़ा था

एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आबिदी के मुताबिक पीजीआई थानाक्षेत्र के वृंदावन सेक्टर 9 में स्क्वायर होम्स के नाम से होटल है, जो ओयो से अटैच है। होटल में मंगलवार को शाम 4.30 बजे प्रेमी युगल शुभम वर्मा (23) व दिव्या कन्नौजिया (21) पहुंची। दोनों ने कुछ देर के लिए होटल का कमरा बुक कराया था। दोनों को होटल तक एक युवक स्कूटी से छोड़ने गया था। इसके बाद युवक वहां से चला गया। दोनों होटल के कमरा नंबर 106 में गए। वहां करीब ढाई घंटे साथ रहने के बाद शुभम ने दिव्या की हत्या कर दी। शुभम ने दिव्या के दुपट्टे से ही उसका गला घोंटा था। इसके बाद खुद उसने उसी दुपट्टे से फांसी लगा ली।

भाई को कॉल कर दी हत्या की सूचना

एडीसीपी पूर्वी एसएम कासिम आबिदी के मुताबिक शुभम आशियाना के रजनीखंड शारदानगर का रहने वाला था। वहीं दिव्या सूर्य नगर मानकनगर की रहने वाली थी। दोनों के बीच दो साल से संबंध थे। इसकी जानकारी दोनों के परिवारों को थी। वारदात स्थल पर दोनों के मोबाइल मिले हैं, जिसमें कई सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस के मुताबिक शुभम के मोबाइल से अंतिम कॉल भाई संजय को की गई थी। भाई से पूछताछ में सामने आया कि शुभम ने कहा कि उसने दिव्या की हत्या कर दी है। अब वह खुद भी फांसी लगाने जा रहा है। दिव्या ने उसे धोखा दिया है। उसके साथ बेवफाई की है। उसकी सजा दे दी है। इसके बाद उसने कॉल डिस्कनेक्ट कर पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पुलिस के मुताबिक शुभम ने अपने भाई से करीब चार मिनट तक बातचीत की थी।

ढाई घंटे तक कमरे में रहे प्रेमी युगल

पुलिस के मुताबिक शुभम व दिव्या करीब 4.30 बजे होटल में प्रवेश करते हैं। इसके बाद शाम को करीब 7.15 बजे शुभम के मोबाइल से परिजनों से बात होती है। इसके बाद से कोई भी कॉल रिसीव नहीं मिली। करीब ढाई घंटे से अधिक समय तक प्रेमी युगल कमरे में बंद थे। इसी दौरान युवती की हत्या कर दी गई। युवती की चीख पुकार भी होटल के किसी कर्मचारी ने नहीं सुनी जबकि उसे गला घोंटकर मारा गया था। वहीं होटल के रिकार्ड के मुताबिक प्रेमी युगल के आसपास के दोनों कमरे भी बुक थे और उसमें भी लोग मौजूद थे।

पांच घंटे बाद वारदात का पता चला

पुलिस के मुताबिक होटल के मैनेजर गौरव सिंह से पूछताछ में सामने आया कि दोनों के आने के पांच घंटे बाद रात करीब 9.10 बजे चेकआउट की याद आई। उसने पहले कमरा नंबर 106 के इंटरकॉम नंबर पर कॉल किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं की गई। वहीं इसके बाद गौरव ने शुभम के मोबाइल नंबर जो रजिस्टर में दर्ज था, उस पर कॉल की। मैनेजर गौरव के मुताबिक 9.13 बजे से लेकर 10.14 बजे के बीच उसने शुभम के मोबाइल पर 17 बार कॉल की, लेकिन कोई भी कॉल रिसीव नहीं की गई। इस पर उसे संदेह हुआ। उसने कर्मचारी को भेजा। कई बार दरवाजे पर दस्तक देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। इस पर गौरव खुद पास के वृंदावन चौकी पर सूचना देने गया।

चौकी पर कार्रवाई के बजाए दी गई सलाह

गौरव के मुताबिक जब वह पुलिस चौकी पर गया तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी को पूरी जानकारी दी। पुलिसकर्मियों ने थाने पर सूचना देने के बजाए टालने का प्रयास करने लगे। मैनेजर गौरव को सलाह दी कि पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 112 पर कॉल कर सूचना दे दो। वहां सूचना रजिस्टर्ड हो जाएगी। यह बात कहकर पुलिस कर्मी ने वहां से गौरव को टरका दिया। गौरव ने होटल पहुंचने के बाद कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना देने के 20 मिनट बाद पीआरवी की टीम पहुंची। पुलिस टीम ने मैनेजर से पूछताछ करने के बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा। फिर थाने को सूचना दी। रात करीब 11.30 बजे मैनेजर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घर वालों ने पुलिस को नहीं दी सूचना

शुभम ने जब अपने भाई को कॉल की तो उसने दिव्या की हत्या और अपने खुदकुशी की बात कही। इसके बाद भी परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी। भाई संजय ने शुभम के मोबाइल पर कॉल की, लेकिन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद तलाश शुरू कर दी। पुलिस को संदेह है कि शुभम के परिजन कुछ बातें छिपा रहे हैं, जिसके बारे में पूछताछ की जाएगी। वहीं दिव्या के परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाया है। एडीसीपी पूर्वी के मुताबिक परिजन जो भी तहरीर देंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के जाते ही होटलकर्मियों ने कर दी सफाई

देर रात पुलिस ने जब दरवाजा तोड़ा तो अंदर का नजारा देखकर हतप्रभ रह गई। अंदर बेड पर दिव्या का शव पड़ा था। वहीं शुभम का शव पंखे से लटक रहा था। पुलिस के मुताबिक दिव्या का गला घोंटा गया था। करीब 2.30 बजे पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस वापस चली गई। मैनेजर के मुताबिक पुलिस ने उनसे कमरे की चाबी नहीं मांगी थी इसलिए तत्काल कमरे की साफ सफाई करा दी गई। मामले में पुलिस की लापरवाही पूरी तरह से दिख रही है। पुलिस ने पूरे क्राइम सीन को सील करने के बजाए खुला छोड़ दिया। वहीं दूसरे दिन सुबह पुलिस के अधिकारी कमरे की पड़ताल करने पहुंचे। बुधवार दोपहर तक होटल के कमरे को सील नहीं किया गया था।

Posted By: Inextlive