- विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर बोले स्वास्थ्य मंत्री

LUCKNOW: फार्मासिस्ट के पद नाम परिवर्तन, वेतनमान एवं पदों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग पर सरकार गंभीरतापूर्वक विचार करेगी। मैं खुद इन मांगों को लेकर गंभीर हूं। जल्द ही इन मांगों पर कार्रवाई कराई जाएगी। यह बात विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने राजकीय फार्मासिस्ट महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव की ओर से आयोजित एक वेबिनार में कहीं। इसके अलावा लोकबंधु अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल और लोहिया संस्थान में भी विश्व फार्मासिस्ट दिवस बनाया गया।

सीएम से करेंगे मांग

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला ने बताया कि प्रदेश के सभी जनपद में व‌र्ल्ड फार्मेसी डे मनाया गया। राजकीय फार्मासिस्ट महासंघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुनील यादव एवं महामंत्री अशोक कुमार ने बताया की सभी विधाओं के फार्मेसी स्टोर की मांग सरकार के समक्ष रखी जा चुकी है। जल्द ही इस पर सीएम योगी आदित्यगनाथ से अमल की अपील की जाएगी।

फार्मासिस्ट हैं स्वास्थ्य सेवा की रीढ़

अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने शुक्रवार को अलीगंज स्थित एक रेस्टोरेंट में केक काटकर विश्व फार्मासिस्ट दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर लखनऊ मंडल के ड्रग लाइसेंस अथॉरिटी मनोज कुमार गुप्ता ने मरीजों और तीमारदारों को फार्मासिस्ट की अहमियत बताई। उन्होंने तीमारदारों को दवा फार्मासिस्ट से ही लने की सलाह दी। लखनऊ औषधि निरीक्षक बृजेश यादव व माधुरी सिंह ने फार्मासिस्ट को स्वास्थ्य सेवा की रीढ़ बताया। कार्यक्रम के दौरान एसोसिशएन के प्रदेश उपाध्यक्ष सलाउद्दीन ने कोरोना काल में जान गंवाने वाले सभी कोरोना चारियर्स को श्रृद्धांजलि दी। इस मौके पर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव मुजफ्फर अली, प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र श्रीवास्तव, लखनऊ मंडल अध्यक्ष आशुतोष सिंह, लखनऊ जिला अध्यक्ष अमरदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive