- डीएम की ओर से तैयार कराई जा रही है कार्य योजना

- आज से शुरू हुआ अतिक्रमण अभियान, अगले 20 दिन तक चलेगा

LUCKNOW

जिला प्रशासन की ओर से शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिए गए हैं। महकमे की ओर से जो कार्य योजना तैयार की गई है, उससे साफ है कि आने वाले दिनों में फ्लाईओवर्स के नीचे न सिर्फ हरियाली नजर आएगी बल्कि पूरे शहर में कहीं भी फुटपाथ पर अतिक्रमण की समस्या नहीं दिखेगी।

यह है एक्शन प्लान

जिला प्रशासन की ओर से जो एक्शन प्लान तैयार किया गया है, उससे साफ है कि शहर में बने फ्लाईओवर्स के नीचे खाली स्पेस को ग्रीन जोन में कंवर्ट किया जाएगा। उक्त स्पेस पर ऐसे पौधे लगाए जाएंगे, जो पर्यावरण को शुद्ध रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

नहीं दिखेगा अतिक्रमण

ग्रीन जोन बनाने के साथ ही फुटपाथ एरिया को अतिक्रमण फ्री भी बनाया जाएगा। इसके लिए भी डीएम की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उनके निर्देश पर रविवार से अतिक्रमण अभियान भी शुरू कर दिया गया है। यह अभियान लगातार अगले 20 दिन तक चलेगा। इसकी रिपोर्ट सीधे डीएम के पास भेजी जाएगी। जिससे इस कार्रवाई में कोई लापरवाही नहीं हो सकेगी।

पार्किग की व्यवस्था

यह भी कार्य योजना तैयार की जा रही है कि फ्लाईओवर्स के नीचे ग्रीन जोन के साथ-साथ पार्किग के लिए भी स्पेस निकाला जाएगा। जिससे लोगों को सड़क पर गाड़ी पार्क करने के लिए मजबूर न होना पड़े। हालांकि इस कदम को उठाने से पहले स्पेस को लेकर सर्वे भी कराया जाएगा। इसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

फ्लाईओवर्स के नीचे खाली स्पेस को ग्रीन जोन में कंवर्ट किया जाएगा। इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने के लिए भी अभियान शुरू कराया गया है।

अभिषेक प्रकाश, डीएम

Posted By: Inextlive