- अलीगंज के सेक्टर-बी पोस्ट ऑफिस के पास हुई घटना

- नौकर को बाथरूम में कर दिया था बंद, लाखों समेट ले गए

रुष्टयहृह्रङ्ख : अलीगंज सेक्टर-बी में पोस्ट ऑफिस के पास बुधवार रात असलहों से लैस छह से सात बदमाशों ने दवा व्यापारी दिनेश अग्रवाल के घर में धावा बोल दिया। घर के अंदर घुसे बदमाशों ने गार्ड पर हमला कर उसे बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाश बेडरूम में दाखिल हुए और जेवर व नकदी समेत करीब नौ से 10 लाख का सामान लूट ले गए। वारदात को अंजाम दे रहे दो बदमाश सीसी कैमरे में कैद हुए हैं।

बाउंड्रीवाल फांदकर आए बदमाश

अलीगंज सेक्टर-बी निवासी दिनेश अग्रवाल बुधवार रात परिवार के साथ बड़ी बेटी एकता के घर गए थे। इस दौरान उनका गार्ड राकेश घर पर था। गार्ड ने बताया कि करीब पौने नौ बजे एक युवक ने घंटी बजाई। दरवाजा खुलने पर युवक ने कहा कि दिनेश जी से मिलना है। गार्ड ने कहा कि वह घर पर नहीं हैं और दरवाजा बंद करने लगा। इसी बीच दो नकाबपोश बदमाश बाउंड्रीवाल फांदकर अंदर आ गए। वह घर के अंदर भागा तो सब ने धक्का देकर दरवाजा खोल दिया। तीन से चार बदमाश घर के बाहर मौजूद थे।

गार्ड को बाथरूम में किया बंद

गार्ड का आरोप है कि दो बदमाश घर में दाखिल हुए। इसके बाद उन्होंने उसकी पिटाई की और बाथरूम में बंद कर दिया। बदमाश दिनेश के बेडरूम में घुसे। वहां अलमारियों के लॉक तोड़ दिए। इसके बाद उसमें रखी ज्वैलरी और नकदी लूटकर भाग निकले। गार्ड ने बदमाशों के जाने के बाद शोर मचाया तो आस पड़ोस के लोग आ गए और उन्होंने दरवाजा खोला। गार्ड ने घटना की जानकारी दिनेश को दी गई। कुछ ही देर में दिनेश अग्रवाल और पुलिस मौके पर आ गई। छानबीन के बाद दिनेश ने बताया कि बदमाश करीब छह लाख रुपये और जेवर समेत नौ से 10 लाख का माल समेट ले गए हैं। खास बात यह है कि दिनेश के घर से अलीगंज थाने की दूरी तीन सौ से चार सौ मीटर दूर है। बावजूद इसके पुलिस को घटना की भनक नहीं लगी। इंस्पेक्टर पन्ने लाल यादव ने बताया कि घर के अंदर लगे सीसी कैमरे में दो बदमाश कैद हो गए हैं। दवा व्यवसायी दिनेश ने उनकी पहचान अपने पूर्व नौकर के रूप में की है। दोनों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

रुपये लेकर भागा था नौकर, दर्ज कराया था मुकदमा

इंस्पेक्टर अलीगंज ने बताया कि दिनेश अग्रवाल का एक नौकर कुछ माह पहले रुपये लेकर भागा था, जिसके खिलाफ उन्होंने एफआइआर दर्ज कराई थी। आरोपित के पास से रुपये बरामद कर उसे गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि उसी नौकर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। घटना से पहले बदमाशों ने रेकी की थी।

पुलिस कमिश्नर ने कहा, लूट हुई

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का दावा है कि तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। यह डकैती नहीं लूट की घटना है। इसमें दो पूर्व नौकर शामिल हैं, जिनकी पीडि़त ने पहचान की है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive