हजरतगंज कोतवाली कैंपस में अब तक पुलिस के 6 विभाग काम कर रहे थे कैंपस को दो भाग में बांटा जाएगा लगेंगे दो गेट।

लखनऊ (ब्‍यूरो)। कमिश्नरी सिस्टम में पुलिस की वर्किग के साथ कई नए फेरबदल भी देखने को मिलेंगे। वीआईपी एरिया में स्थित हजरतगंज कोतवाली की अपनी अलग की पहचान है। इस कोतवाली का ताज (इंचार्ज) पहनने के लिए हर इंस्पेक्टर बेताब रहते हैं। कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद करीब 11 साल बाद एक बार फिर हजरतगंज कोतवाली दो पार्ट में बंट जाएगी। हजरतगंज कोतवाली इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां एक ही कैंपस में पुलिस के 6 अलग-अलग विंग एक साथ काम करती है।

दो भाग में बंट जाएगा कैंपस
हजरतगंज कोतवाली कैंपस अब दो भाग में बंट जाएगा। कोतवाली के बीचों बीच एक दीवार बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। कमिश्नरी सिस्टम आने के बाद अब एसपी पूर्वी की पोस्ट खत्म कर डीसीपी की पोस्ट हो गई है। डीसीपी आईपीएस रैंक के अफसर को बनाया गया, जिसके चलते उनके कार्यालय को भी मॉडीफाई किया जा रहा है। यही वजह है कि कोतवाली को दो पार्ट में बांटा जा रहा है। एक तरफ कोतवाली का गेट होगा जबकि दूसरी तरफ पुलिस उप आयुक्त मध्य का बोर्ड लगेगा। दोनों के आने जाने का रास्ता भी अलग-अलग गेट से होगा।

टूट जाएगा बैडमिंटन ग्राउंड
कोतवाली में पुलिस कर्मियों की फिटनेस के लिए हाल ही में बनाया गया बैडमिंटन ग्राउंड सौंदर्यीकरण के चलते टूट जाएगा। चंद दिनों पहले ही सौंदर्यीकरण के नाम पर हजरतगंज कोतवाली में मोटा पैसा खर्च किया गया था। कमिश्नरी सिस्टम के लागू होने के बाद सौंदर्यीकरण के साथ-साथ बैडमिंटन ग्राउंड के साथ कई हरे पेड़ों को भी साफ कर दिया जाएगा।

गंज कोतवाली में यह है ऑफिस

एसपी पूर्वी का ऑफिस

साइबर सेल का ऑफिस

सीओ गंज का ऑफिस

हजरतगंज थाना

महिला थाना

क्राइम ब्रांच का ऑफिस
lucknow@inext.co.in

Posted By: Inextlive