- मुफ्त राशन वितरण का अफसरों और जनप्रतिनिधियों ने लिया जायजा

- विधायकों ने भी दुकानों पर जाकर राशन कार्ड धारकों से किया सत्यापन

फोटो

LUCKNOW हेलो, मैं डीएम बोल रहा हूं, आपको राशन मिला या नहीं। लाभार्थी द्वारा हां में जवाब दिए जाते ही डीएम ने फिर सवाल पूछा कि किसी ने पैसे तो नहीं लिए। इस पर जवाब ना में मिला। दरअसल में, रविवार को डीएम अभिषेक प्रकाश ने खुद राशन वितरण दुकानों में जाकर पहले तो रजिस्टर चेक किया, फिर खुद लाभार्थियों को फोन कर हकीकत जानी। फिलहाल सबकुछ ठीक मिला।

सभी पर राशन वितरण

काकोरी नगर पंचायत में पांच कोटे हैं और सभी पर राशन वितरण किया जा रहा था। नगर पंचायत के कोटेदार अब्दुल मोईद द्वारा निशुल्क राशन दिया जा रहा था, तभी औचक निरीक्षण करने पहुंचे एडीएम सप्लाई व सांसद कौशल किशोर, विधायक जय देवी ने कार्ड धारकों से उनका हालचाल पूछा। इस पर कार्ड धारकों ने बताया कि कुछ लोगों के कार्ड निरस्त हो गए थे। इसके लिए उन लोगों ने तीन महीने पहले आनलाइन आवेदन करा दिया था, लेकिन राशन नहीं मिल पा रहा है। एडीएम सप्लाई ने कार्ड धारकों से कहा कि आप लोगों का आनलाइन रजिस्ट्रेशन पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं और अब सभी को राशन मिल सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई रह गया है जिन के राशन कार्ड नहीं बने है तो वह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा दें ताकि उनके भी राशन कार्ड बन जाए और निश्शुल्क व उचित मूल्य पर राशन मिल सके। इसके अलावा सांसद कौशल किशोर और विधायक जय देवी ने 10 लोगों को निशुल्क राशन बांटा।

------------------

यहां भी देखी स्थिति

बख्शी का तालाब में पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत कठवारा गांव की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर क्षेत्रीय विधायक अविनाश त्रिवेदी, एडीएम आपूíत आरडी पांडे ने लाभाíथयों को राशन वितरित किया। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिद्वार सिंह, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी भानु भास्कर कौल, आपूíत निरीक्षक चक्रपाणि मिश्रा मौजूद रहे। इसके अलावा शिवपुरी, रामपुर बेहड़ा और सिरसा कमालपुर गांव में निश्शुल्क राशन वितरण किया गया। आपूíत निरीक्षक ने बताया इसके तहत पात्र लाभार्थी को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन यानी दो किलो चावल और तीन किलो गेहूं दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive