- 110 में से कई वार्डो में सड़कों की हालत दयनीय

- जनता होती परेशान, जिम्मेदारों को देना होगा ध्यान

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: शहर के वार्डो में बेहतर सड़कें बनाने के लिए एक तरफ जहां नगर निगम की ओर से भारी भरकम बजट तैयार किया जाता है, वहीं दूसरी तरफ कई अन्य निधियों की मदद से भी लाखों रुपये व्यय किए जाते हैं, इसके बावजूद कई वार्डो में सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं। जिससे जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वार्ड पार्षद लगातार रोड निर्माण और रोड मेंटीनेंस की गुहार लगाते रहते हैं लेकिन नतीजा सिफर रहता है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से ऐसी ही मुहिम शुरू की जा रही है, जिसके माध्यम से वार्डो की बदहाल सड़कों को जिम्मेदारों के सामने लाया जाएगा और प्रयास किया जाएगा कि जल्द इन सड़कों की तस्वीर बदली जाए

बारिश के बाद स्थिति खराब

आलम यह है कि हर साल बारिश के बाद वार्डो में रोड की हालत खराब हो जाती है। सबसे ज्यादा असर शहर के बाहरी एरिया में स्थित इलाकों में देखने को मिलता है। इन एरिया में सड़कों का प्रॉपर मेंटीनेंस न होने से स्थिति और खराब हो जाती है।

हालात हुए खराब

इस्माइलगंज एरिया हो या फिर आलमबाग या फिर सरोजनीनगर। अभी जो हमारे पास तस्वीरें सामने आई हैं, उससे साफ है कि इन एरिया में सड़कों की हालत खराब हो चुकी है। जिनकी वजह से हादसे हो रहे हैं। जनता की मांग है कि जल्द से जल्द रोड्स का मेंटीनेंस कराया जाए, जिससे राहत मिल सके।

भरपूर निधियां, फिर भी हालत खराब

एक तरफ जहां नगर निगम की ओर से नई सड़कों के निर्माण और पुरानी सड़कों के मेंटीनेंस के लिए बजट में मोटी राशि दी जाती है, वहीं दूसरी तरफ सामान्य निधि, अवस्थापना निधि, वार्ड विकास प्राथमिकता निधि आदि से भी सड़कों का निर्माण और मेंटीनेंस कराया जा सकता है। इसके बावजूद सड़कों की हालत जस की तस बनी रहती है।

बाक्स

निधि एक नजर में

50 करोड़ सामान्य निधि में

220 करोड़ 14वां वित्त

1 करोड़ 15 लाख वार्ड विकास निधि

बाक्स

यह भी जानें

100 करोड़ नए निर्माण कार्य (सड़क शामिल)

150 करोड़ व्यय सड़क व अन्य मेंटीनेंस में

बाक्स

व्यय एक नजर में

57 करोड़ खर्च 31 दिसंबर 19 तक नई सड़कों के निर्माण में

119 करोड़ खर्च 31 दिसंबर 19 तक मेंटीनेंस में

कराया गया पैच वर्क

निगम प्रशासन की ओर से बारिश से पहले कई सड़कों के गड्ढे भी भरवाए गए लेकिन शहर की सीमा पर स्थित वार्डो की रोड्स पर कोई खासा ध्यान नहीं दिया गया।

वर्जन

अगर किसी भी वार्ड में कोई रोड खराब है तो तत्काल उसका मेंटीनेंस कराया जाएगा। इस बाबत संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

संयुक्ता भाटिया, मेयर

Posted By: Inextlive