- फ्लिपकार्ट के माध्यम से होम आइसोलेशन पेशेंट्स को उपलब्ध कराई गई मेडिकल किट

- प्रभारी जिलाधिकारी ने इंद्रानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डिलीवरी टीमों को किया रवाना

LUCKNOW: प्रभारी डीएम डॉ। रोशन जैकब द्वारा फ्लिपकार्ट के माध्यम से होम आइसोलेशन पेशेंट्स को उनके घरों पर दवा उपलब्ध कराने की शुरुआत की गई। डीएम द्वारा रविवार को इंद्रानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डोर टू डोर डिलीवरी टीमों को रवाना किया गया। प्रभारी डीएम ने बताया कि इंद्रानगर, अलीगंज, आलमबाग, सिल्वर जुबली व टुरियागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से फ्लिपकार्ट की डिलीवरी टीमों को रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि 15 टीमों के द्वारा दवा डिलीवरी का कार्य किया जा रहा है। एक टीम के द्वारा 75 घरों को कवर किया जाएगा। आगे इन टीमों की संख्या को 40 तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि दवा वितरण का कार्य युद्ध स्तर पर निरंतर चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत होम आइसोलेशन और कोविड के सिम्टम्स वाले लोगों को दवाई पहुंचाना सुनिश्चित कराया जा रहा है।

फॉलोअप नहीं किया जा रहा

इंद्रानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में डीएम के संज्ञान में आया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा होम आइसोलेशन रोगियों का सही प्रकार से फॉलोअप नहीं लिया जा रहा है, जिस पर वह खासी नाराज हुईं। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी रोगियों का सही प्रकार से फॉलोअप चिकित्सकों के द्वारा लिया जाए।

डीजे आईनेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

डीजे आईनेक्स्ट की ओर से होम आईसोलेटेड पेशेंट्स को प्रॉपर मेडिकल किट न मिलने संबंधी मुद्दा उठाया गया था, जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से इस दिशा में बेहद सराहनीय पहल की गई है। निश्चित रूप से इस कदम से होम आईसोलेटेड पेशेंट्स को खासा फायदा मिलेगा।

Posted By: Inextlive