पॉश एरिया आलमबाग के अंतर्गत आने वाले पांच एरिया में स्थिति चिंताजनक

.पार्षद ने कई बार कंपलेन की लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख राजधानी के पॉश एरिया के अंतर्गत आने वाले पांच इलाकों में रहने वाले 50 हजार लोगों को बेहतर जलापूर्ति की आस है। आलम यह है कि इन इलाकों में रहने वाले लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है। जिसके चलते उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इन इलाकों में समस्या

सरदार पटेल नगर वार्ड के अंतर्गत आने वाले घनी आबादी वाले इलाकों रामनगर, राम प्रसाद खेड़ा, मंगल खेड़ा श्यामनगर, हरिहर प्रसाद नगर में पेयजल संबंधी समस्या सामने आ रही है। लोगों की माने तो दो साल से पानी संकट का सामना करना पड़ रहा है। पर्याप्त पानी न मिलने के कारण उन्हें दूसरे ऑप्शन तलाशने पड़ते हैं।

30 मिनट आता पानी

प्रभावित इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि करीब दो साल से सुबह 30 मिनट और शाम को 30 मिनट पानी आता है। इतने कम समयावधि के लिए जलापूर्ति होने से पेयजल संकट का सामना करना पड़ता है। लोगों की मांग है कि दिन में कम से कम तीन बार पानी आए साथ ही जलापूर्ति का समय कम से कम डेढ़ घंटा किया जाए।

नियम के अनुरुप जलापूर्ति नहीं

वार्ड पार्षद का कहना है कि वैसे तो दिन में तीन बार सुबह, दोपहर और शाम को जलापूर्ति होनी चाहिए लेकिन दिन में दो ही बार पानी आता है। लोगों ने उनसे कंपलेन की है कि सिर्फ 30-30 मिनट ही पानी आता है। इस समयावधि को तत्काल बढ़ाया जाना चाहिए।

वर्जन

पांचों इलाकों में दिन में जलापूर्ति संबंधी समस्या है। इसको लेकर कई बार शिकायत भी दर्ज कराई गई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

गिरीश मिश्रा, पार्षद, सरदार पटेल नगर वार्ड

Posted By: Inextlive