- इमरजेंसी सेवाओं को लेकर तैयारियां पूरी, तैनात की गई डॉक्टर्स की अतिरिक्त टीमें

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: होली को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। सिविल, बलरामपुर और रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में एक-एक वार्ड के साथ इमरजेंसी में भी बेड रिजर्व कर दिए गए हैं। वहीं ट्रॉमा सेंटर और लोहिया इमरजेंसी में डॉक्टरों की अतिरिक्त टीमें लगाई गई हैं। यही नहीं डॉक्टरों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं।

मुस्तैद रहेंगी एंबुलेंस

सीएमओ डॉ। संजय भटनागर ने बताया कि होली पर सीएचसी और पीएचसी पर भी इलाज के इंतजाम किए गए हैं। सभी प्रभारी होली के दिन अस्पताल में मौजूद रहेंगे। कोविड कमांड कंट्रोल रूम में भी डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई है। वहीं 102 और 108 एंबुलेंस सेवा को भी मुस्तैद रहने का आदेश जारी कर दिया गया है। वहीं दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस भी तैयार रखी गई हैं।

सिविल अस्पताल

विशेषज्ञ डॉक्टरों की बनाई टीम

सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में आंखों के डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। वार्ड में 20 बेड रिजर्व कर दिए गए हैं और चार विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है। अस्पताल के निदेशक डॉ। सुभाष चंद्र सुंद्रियाल ने बताया कि होली को लेकर अस्पताल अलर्ट मोड पर है।

बलरामपुर अस्पताल

रिजर्व में रखे गए दो वार्ड

बलरामपुर अस्पताल के एमएस डॉ। हिमांशु चतुर्वेदी ने बताया कि होली को देखते हुए अस्पताल में दो वार्ड रिजर्व में रखे गए हैं। हादसे के शिकार मरीजों को तुरंत इलाज मिले इसके लिए अलग से डॉक्टरों की टीम बना दी गई है। डॉक्टरों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं।

लोकबंधु अस्पताल

लोकबंधु अस्पताल में भी होली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अस्पताल की सीएमएस डॉ। अमिता यादव ने बताया कि अस्पताल की इमरजेंसी में 100 से अधिक लोगों के लिए आवश्यक दवाएं निकालकर रख ली गई हैं, ताकि किसी भी आपात स्थिति में नर्स और वार्ड ब्वॉय को दवाओं के लिए न भागना पड़े।

ट्रॉमा सेंटर

रिजर्व में रखे गए 50 बेड

ट्रॉमा सेंटर के सीएमएस डॉ। संदीप तिवारी ने बताया कि होली पर 50 बेड रिजर्व में कर दिए गए हैं। विशेषज्ञ डॉक्टरों की तीन टीमें बनाई गई हैं, जिसमें न्यूरो सर्जन, ट्रॉमा सर्जन और ऑर्थो सर्जन शामिल हैं। इमरजेंसी में आने वालों की कोरोना जांच जल्द हो, इसके लिए भी टीमें तैनात की जाएंगी। अतिरिक्त डॉक्टर और नर्स की तैनाती की जा चुकी है।

झलकारीबाई अस्पताल

अस्पताल की एमएस डॉ। दीपा वर्मा ने बताया कि इमरजेंसी में दो डॉक्टरों की ड्यूटी पहले ही लगा दी गई है। सभी डॉक्टर्स और नर्स को होली के दिन पूरी तरह सतर्क रहने के आदेश दे दिए गए हैं। मरीजों को दवाओं की दिक्कत न हो, इसके भी इंतजाम कर लिए गए हैं।

डफरिन अस्पताल

डफरिन अस्पताल की सुपरिंटेंडेंट इंचार्ज डॉ। सुधा वर्मा ने बताया कि होली को लेकर इमरजेंसी सेवाएं पूरी तरह अलर्ट कर दी गई हैं। सभी जरूरी दवाओं का पूरा स्टाक कर लिया गया है। किसी तरह की दिक्कत न आए, इसके लिए अभी से डॉक्टर्स और स्टॉफ की ड्यूटी लगा दी गई है।

बाक्स

इमरजेंसी नंबर

अस्पताल कांटेक्ट नंबर

सीएमओ 9198981574

सिविल अस्पताल 9455519990

बलरामपुर अस्पताल 9415763468

लोकबंधु अस्पताल 9415788973

केजीएमयू ट्रॉमा 9453004209

लोहिया संस्थान 8176007617

झलकारीबाई 0522-4113155

डफरिन अस्पताल 8429713311

Posted By: Inextlive