- होटल के ध्वस्तीकरण के लिए लगाए गए हैं मजदूर

LUCKNOW :एलडीए की ओर से होटल विराट को लेकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आसपास अन्य होटल होने की वजह से एलडीए की ओर से पोकलैंड और बुलडोजर के बजाए मजदूरों की मदद से ध्वस्तीकरण कराया जा रहा है। मंगलवार को होटल की दीवारों को गिरा दिया गया, वहीं चौथी मंजिल की छत को हथौड़ों और ड्रिल मशीन से तोड़ा गया।

बढ़ाया जाएगा स्टाफ

एलडीए के अधिकारियों ने बताया कि होटल विराट को गिराने में बुधवार से स्टाफ बढ़ाया जाएगा। इसके लिए अवर अभियंता भारत पांडेय को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, हर तल पर ड्रिल मशीनें लगाई जाएंगी। इससे छतें तोड़ने के साथ ही दीवारों व कमरे तोड़े जाएंगे। अधिशासी अभियंता (प्रवर्तन) कमल जीत सिंह ने बताया कि पिलर पर लोड कम करने के लिए ऐसा किया जाएगा। अन्यथा पिलर टूटने पर पूरी बि¨ल्डग धराशायी हो जाएगी साथ ही लोग भी घायल हो सकते हैं।

पांच लाख में वैध

एलडीए ने दस करोड़ की बि¨ल्डग को पांच लाख रुपये मानचित्र शुल्क जमा कराकर वैध कर दिया। 25 अगस्त 2020 तक जो इमारत अवैध थी उसका वर्ष 2020 में आई शमन नीति में आवासीय परिसर के लिए नक्शा पास कर दिया गया। नक्शे में चौथी मंजिल का जो तीन फीट हिस्सा अवैध था, उसे एसएसजे इंटरनेशनल होटल के मालिक द्वारा स्वयं गिराया जा रहा है। लविप्रा ने इसे गिराने के लिए 14 जनवरी की तिथि तय की है।

यह था मामला

19 जून 2018 को होटल विराट में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई थी। जांच में बिजली के चार अभियंताओं को मध्यांचल के पूर्व एमडी संजय गोयल द्वारा पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

Posted By: Inextlive