- चिनहट के गोयल हाइट्स स्थित फ्लैट में मिला शव

- सीसीटीवी में नहीं दिखा फ्लैट में कोई आता-जाता

- पति को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

LUCKNOW : चिनहट स्थित गोयल हाइट्स अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104 में मंगलवार को संदिग्ध परिस्थिति में महिला की हत्या कर दी। फ्लैट में उसका तीन साल का बच्चा था और घर का सारा सामान अस्त व्यस्त था। पति का आरोप है कि लूटपाट के दौरान उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई। हालांकि यह पूरी वारदात महज 15 मिनट में की गई। पति के संदिग्ध बयान व पत्नी के मोबाइल से मिली डिटेल बहुत कुछ कहानी कह रही है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस शक के आधार पर पति को हिरासत में ले लिया है।

सारा सामान बिखरा था और फर्श पर पड़ी थी लाश

मूलरूप से गोंडा निवासी अखंड प्रताप सिंह चार साल से चिनहट के फैजाबाद रोड स्थित गोयल हाइट्स अपार्टमेंट के टॉवर नंबर 6 के फ्लैट नंबर-104 में पत्नी दिव्या सिंह (30) व तीन वर्षीय बेटे दर्श सिंह के साथ रहते हैं। अखंड पेशे से बिजली विभाग में ठेकेदारी करता है। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह 11.24 बजे वह किसी काम से बाराबंकी जाने के लिए घर से निकले थे। अखंड अपना एटीएम कार्ड घर पर भूल गए थे, जिसे लेने के लिए करीब 11.58 बजे वापस वह अपने फ्लैट पर पहुंचे। अखंड के मुताबिक जब वह अपने कमरे में पहुंचे तो देखा कि कमरे का सारा सामान बिखरा है और दिव्या का शव फ र्श पर पड़ा है। यह देख उन्होंने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लूट के बाद हत्या का लगाया आरोप

अखंड ने पूछताछ में बताया कि लूट के बाद उनकी पत्नी की हत्या की गई है। वहीं इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक मृतका के चेहरे पर चोट के निशान थे और उसके मुंह से खून बह रहा था, साथ ही कमरे का सारा सामान बिखरा पड़ा था, जिससे लग रहा था कि 15 मिनट में इस तरह की घटना को अंजाम देना मुमकिन नहीं है। ऐसे में अखंड का बयान और घटना स्थल के हालात दोनों ही संदिग्ध माने जा रहे हैं।

सीसीटीवी फु टेज में नहीं मिला कोई सुराग

एसीपी विभूतिखंड स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक पति की लूट की कहानी के आधार पर अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी फु टेज भी खंगाले गए, लेकिन उसमें कोई भी संदिग्ध व्यक्ति उस दौरान अंदर जाता नहीं दिखा। साथ ही उन्होंने बताया कि अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों व फ्लैट के मालिक से पूछताछ में पता चला कि लॉकडाउन के चलते अखंड का सारा काम बंद हो गया था, उसके पास पैसे भी नहीं रहते थे। साथ ही इन लोगों ने तीन महीने से फ्लैट का किराया भी नहीं दिया था। बताया जा रहा था कि इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के इंतजार कर रही है। वहीं अखंड को हिरासत में ले लिया गया है।

Posted By: Inextlive