- स्मार्ट मीटर से जुड़ी कोई समस्या है तो अपना फीडबैंक दें

- 12 लाख स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं से फीडबैक लेने का फॉर्म जारी

LUCKNOWप्रदेश के करीब 12 लाख स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर आई है। अब स्मार्ट मीटर उपभोक्ता फीडबैक फॉर्म भरकर बता सकेंगे कि उन्हें स्मार्ट मीटर से समस्या है या नहीं। देश में पहली बार इस तरह का कदम उठाया गया है। उपभोक्ता परिषद की मांग पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर पॉवर कारपोरेशन के एमडी एम देवराज ने फीडबैक फॉर्म जारी किया है।

यहां के उपभोक्ताओं को फायदा

लखनऊ, बनारस, इलाहाबाद, बरेली, मथुरा, केस्को कानपुर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, गोरखपुर और फैजाबाद सहित अन्य जिलों में करीब 12 लाख लोगों के घर में स्मार्ट मीटर लगे हैं।

भरवाए जाएंगे फॉर्म

कारपोरेशन एमडी की ओर से सभी कंपनियों के एमडी को स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं से फीडबैक फॉर्म भराने का निर्देश जारी किया गया है। इस फॉर्म में अनेक विवरण के साथ यह भी अंकित है की स्मार्ट मीटर से उपभोक्ता संतुष्ट है या नहीं। अगर उपभोक्ता असंतुष्ट है तो उसे उसका कारण बताना होगा।

घर-घर जाकर लेंगे फीडबैक

इसके अंतर्गत अभियंता घर-घर जाकर स्मार्ट मीटर उपभोक्ता से फॉर्म भरवाएंगे। उपभोक्ता परिषद की अगली लड़ाई स्मार्ट मीटर भार जंपिंग मीटर तेज की रिपोर्ट दबाने वाले अभियंताओं व उच्चाधिकारियों सहित मीटर निर्माता कंपनी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जारी रहेगी।

बाक्स

फीडबैक फॉर्म की उठाई थी मांग

उपभोक्ता परिषद अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने दो दिन पहले ऊर्जा मंत्री से मुलाकात कर लिखित फीडबैक फार्म भरे जाने की मांग उठाई थी। जिस पर ऊर्जा मंत्री ने पॉवर कारपोरेशन एमडी को निर्देश जारी किया था। परिषद अध्यक्ष ने प्रदेश के सभी स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे स्मार्ट मीटर से आने वाली समस्याओं पर अपना लिखित फीडबैक जरूर दें।

Posted By: Inextlive