- एलडीए वीसी के निर्देश पर की गई सीलिंग की कार्रवाई

LUCKNOW एलडीए वीसी के निर्देश पर एलडीए टीमों की ओर से अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की गई। टीमों ने अलग-अलग इलाकों में जाकर चार अवैध निर्माण सील किए।

यहां हुई कार्रवाई

1. मुन्ना, भरत नगर, सीतापुर रोड को बिना मानचित्र स्वीकृत कराए किये गए निर्माण के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। मुन्ना के द्वारा लगभग 2500 वर्गफुट पर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। नोटिस मिलने के बाद भी बेसमेंट में 5 दुकानें व ग्राउंड में 5 दुकानों का निर्माण कराया गया। जिसकी वजह से अधिशासी अभियंता ज़ोन 4 के द्वारा उक्त भवन को सील किया गया।

2. हरप्रीत सिंह, सीतापुर रोड को भी मानचित्र के विपरीत बेसमेंट का निर्माण व भूतल पर आरसीसी कालम बना कर निर्माण कराने की वजह से नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद निर्माणकर्ता द्वारा ना तो कोई जवाब दिया गया और न ही उपस्थित हुआ साथ ही निर्माण जारी रखा। जिसकी वजह से उक्त भवन को सील कर दिया गया।

3. शैलेश वर्मा एवं सतीश वर्मा छठा मिल को भी नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद निर्माणकर्ता द्वारा लगभग 14000 वर्गफुट पर कालम बना कर शटरिंग का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। जिसकी वजह से उक्त भवन को सील किया गया।

4. फैजानउल्लाह अंसारी एवं अफ्शा जबीन, विजयंत खंड, गोमतीनगर को भी अवैध निर्माण की वजह से नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद उनके द्वारा लगभग 315 वर्गमीटर पर सेटबैक कवर करते हुए बेसमेंट का निर्माण हेतु कालम खड़े किए जा रहे थे। जिसकी वजह से उक्त भवन को भी सील कर दिया गया।

Posted By: Inextlive