- मनसिक बीमारी से ग्रस्त दोस्त की मदद के नाम पर कराया लोन, रुपये हड़पे

LUCKNOW:

गोमती नगर पुलिस ने गुरुवार को मानसिक बीमारी से ग्रस्त गौरव मिश्रा के दोस्त जिम संचालक दीपक कनौजिया और उसके साथी को गिरफ्तार किया। दीपक ने गौरव की मदद करने का झांसा देकर बैंक से छह लाख का लोन कराकर साढ़े चार लाख रुपये हड़प लिए थे।

एक्सीडेंट होने पर मानसिक ग्रस्त हुआ

इंस्पेक्टर गोमतीनगर केके तिवारी के मुताबिक विनीत खंड छह निवासी उपेंद्र नाथ मिश्रा के बेटे गौरव का कई साल पहले एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद वह मानसिक बीमारी से ग्रस्त हो गया। गौरव की दोस्ती जिम चलाने वाले दीपक कनौजिया से हो गई। दीपक ने गौरव को अपने साथी शब्बीर से मिलवाया। दोनों ने गौरव को पुरानी फोटो कापी मशीन बेचकर नई लेने को कहा।

धोखे से दस्तावेज लेकर कराया लोन

धोखे से दीपक ने गौरव से दस्तावेज लिए और एक बैंक से छह लाख रुपये का लोन कराया। इसमें से डेढ़ लाख रुपये की शब्बीर के माध्यम से एक फोटो कापी मशीन मंगाकर गौरव को दे दी। इसके बाद साढे़ चार लाख रुपये दोनों ने हड़प कर लिए। जब लोन कि किस्त जमा करने के लिए बैंक से नोटिस आया तो गौरव को जानकारी हुई की दोनों ने फोटो कापी मशीन के नाम पर लोन ले लिया। गौरव ने विरोध किया तो दोनों ने गाली-गलौज की। बीते 17 फरवरी को थाने में तहरीर देकर दीपक और शब्बीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

Posted By: Inextlive