- कृष्णानगर में पकड़े गए सोने के तस्करों से मिला था सुराग

यह बरामद

- 65 किलो सोना

- 1.75 करोड़ नकद

- 45 क्विंटल चांदी

LUCKNOW :

चौक एरिया में स्थित सिद्धनाथ ज्वैलर्स के दो ठिकानों पर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान वहां से 65 किलो सोना, 1.75 करोड़ रुपये और 45 क्विंटल चांदी बरामद हुई। टीम ने बरामद माल के बारे में ज्वैलर से पूछताछ कर रही है।

जखीरा देख उड़े होश

बुधवार को इनकम टैक्स विभाग की लखनऊ व कानपुर की टीम ने चौक स्थित सिद्धनाथ ज्वैलर्स के शोरूम व घर पर एक साथ सर्वे की कार्यवाही शुरू की। जब टीम ने दोनों ठिकानों को खंगालना शुरू किया तो अफसरों के आंखे खुली की खुली रह गई। सूत्रों के मुताबिक, दोनों ठिकानों पर टीम ने 65 किलो सोना, 45 क्विंटल चांदी और 1.75 करोड़ रुपये नकद बरामद हुआ। बताया गया जब टीम में शामिल अफसरों ने बरामद माल व नकदी के बारे में फर्म के मालिकों रवीश रस्तोगी, मनीष रस्तोगी और ज्ञान रस्तोगी से पूछताछ की तो वे इसका कोई भी कागज नहीं दिखा सके। अब इसे लेकर टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

तस्कर से मिला था सुराग

सोमवार को कृष्णानगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान सोने के दो तस्करों को पकड़ा था। उनके कब्जे से 40 लाख रुपये नकद और 650 ग्राम सोना बरामद हुआ था। तस्करों से पूछताछ में उन्होंने लखनऊ व मेरठ के कई ज्वैलर्स के नाम कबूले थे, जिन्हें वे अवैध रूप से सोना बेचते थे। इसी के बाद इनकम टैक्स टीम ने यह सर्वे की कार्यवाही की। जो छापे में तब्दील हो गई। सूत्रों का कहना है कि तस्करों द्वारा बताए गए कई और ज्वैलर्स इनकम टैक्स के राडार पर हैं और उनके यहां भी जल्द कार्यवाही होगी।

Posted By: Inextlive