LUCKNOW: राजधानी में बुधवार को विभिन्न अस्पतालों में इंटरनेशनल नर्सेज डे मनाया गया और फ्लोरेंस नाइटेंगल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस दौरान कोविड काल में मरीजों की सेवा में लगी नर्सेज की सराहना की गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी नर्सो को बधाई दी है।

पूरी की जाएं मांगें

लोहिया संस्थान नर्सेज संघ ने लोहिया संस्थान में मैडम फ्लोरेंस नाइटेंगल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान निदेशक से निवेदन किया गया कि नर्सेज की मांगों को पूरा किया जाए। राजकीय नर्सेज संघ यूपी के कार्यालय बलरामपुर बस्पताल में डीएनएस मैडम सुमन वर्मा, लखनऊ मंडल की मंडल अध्यक्ष अईनीश चा‌र्ल्स, राजकीय नर्सेज संघ यूपी के कोषाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

दिलाई गई शपथ

राजकीय नर्सेज संघ केजीएमयू ने बुधवार को फ्लोरेंस नाइटिंगल के आदर्शो पर चलने की शपथ ली। इस दौरान संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यो पर भी चर्चा की गई। वही वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय में हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ। रंजना खरे ने और नर्सो को स्वास्थ्य विभाग की बैक बोन बताया।

बाक्स

सम्मान करना चाहिए

मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्यागिरि ने देशभर की नर्सिंग कर्मियों के लिये मनकामेश्वर बाबा से उनके मंगलमय भविष्य की प्रार्थना करते हुए कहा कि आज इस महामारी में नसरें के सेवा भाव की जितनी सराहना की जाय कम है। मरीज की जिंदगी बचाने में जितना योगदान डॉक्टर्स का होता है, उतना ही एक नर्स का। नसरें के साहस और सराहनीय कार्य के लिए यह दिवस मनाया जाता है। हमें इन्हें कोरोना वीरांगनाओं की तरह सम्मान देना चाहिए।

Posted By: Inextlive