- पंजाब में किसान आंदोलन के चलते बढ़ी यात्रियों की परेशानी

- सड़क मार्ग और विमान से निकल रहे लोग, रेलवे ने निरस्त कीं और ट्रेनें

LUCKNOW:

पंजाब में दोबारा शुरू हुए किसान आंदोलन के चलते जम्मू के साथ पंजाब से आने वाली ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है। रेलवे ने बेगमपुरा एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस के अलावा कई और ट्रेनों का निरस्तीकरण बढ़ा दिया है। इस बीच वहां फंसे लोग अब विमान और सड़क मार्ग से निकलने लगे हैं। जम्मू से लखनऊ की सीधी विमान सेवा कोरोना के कारण बंद चल रही है, लोग कने¨क्टग विमान से लखनऊ आ रहे हैं। इसके चलते विमान का किराया भी बढ़ गया है। जम्मू से दिल्ली होकर लखनऊ की कने¨क्टग फ्लाइट 6ई-2041 और 6ई-2101 का किराया सोमवार को 11,425 रुपये तक हो गया, जबकि मंगलवार को ही इस विमान का किराया नौ हजार रुपये चल रहा था।

कई ट्रेन निरस्त

जम्मू से लखनऊ की सीधी विमान सेवा का किराया औसतन 4,500 से 5000 रुपये के बीच रहता है। उधर रेलवे ने जयनगर से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर स्पेशल को निरस्त कर दिया है। अमृतसर से रविवार को ट्रेन 04688 अमृतसर-सहरसा स्पेशल भी रद कर दी गई। इसके चलते सहरसा से ट्रेन 04687 सहरसा-अमृतसर भी नहीं चलेगी। रेलवे कई ट्रेनों को बीच रास्ते निरस्त करेगा। अमृतसर से 23 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल बरेली से चलेगी। अमृतसर से रविवार को चलने वाली 05734 अमृतसर-कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस दिल्ली से लखनऊ भेजी गई।

ये ट्रेनें भी निरस्त

मंगलवार को वाराणसी और बुधवार को जम्मूतवी से चलने वाली बेगमपुरा स्पेशल निरस्त रहेगी। मंगलवार को कानपुर सेंट्रल-काठगोदाम गरीब रथ निरस्त रहेगी। गोरखपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस रुड़की से जम्मूतवी के बीच निरस्त रहेगी।

Posted By: Inextlive