- साला पिस्टल छिपाते कैमरे में हुआ कैद, पिस्टल की जांच कर रही पुलिस

- अस्पताल से फरार, पुलिस कर रही तलाश

LUCKNOW : सांसद के बेटे आयुष और उसके साले आदर्श की साजिश को सीसीटीवी ने नाकाम कर दिया। दरअसल, मंगलवार देर रात मामले की सूचना मिलने पर मडि़यांव पुलिस छठा मिल स्थित घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस ने घायल आयुष को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया और मौके पर जांच शुरू की। पुलिस ने जब घटना स्थल के आस-पास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो मामला संदिग्ध मिला।

गोली मारने के बाद पिस्टल छिपाने गया था

पुलिस के अनुसार साजिश के तहत सांसद के बेटे आयुष ने आदर्श को एक पिस्टल दी और खुद पर गोली चलाने के लिए कहा। प्लानिंग के तहत गोली शरीर पर इस तरह से चलाई गई कि पेट व हाथ को छूते हुए निकल गई। पुलिस ने मडि़यांव स्थिति आयुष के किराए के मकान से लेकर घटना स्थल तक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। एक कैमरे में घटना के तुरंत बाद आदर्श अपने घर की तरफ अकेला भागते हुए नजर आया, जिसमें वह पिस्टल छिपाने के लिए वापस आया था। घर में पिस्टल छिपाने के बाद वह वापस दोबारा घटना स्थल पर पहुंचा।

घर की तलाशी में बरामद हुई पिस्टल

पुलिस की एक टीम ने जब उस घर की तलाशी ली तो वहां एक कोलकता मेड पिस्टल मिली। पिस्टल की जांच में सामने आया कि उससे कुछ देर पहले ही फायर किया गया है। पिस्टल उसके खोखे और कारतूस को बैलेस्टिक जांच के लिए भेज दिया गया। हालांकि अभी तक इस मामले का खुलासा नहीं हुआ कि पिस्टल लाइसेंसी है या फिर अवैध। पुलिस पिस्टल के संबंध में भी जांच कर रही है।

आखिर क्यों फंसाना चाहता था

उधर, पुलिस ने घटना को संदिग्ध मानकर सुबह होते होते आयुष के साले आदर्श को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आदर्श ने स्वीकार कर लिया कि गोली उसने आयुष के कहने पर मारी थी। खुद पर हमला कराने के पीछे की वजह पर उसने वह पुलिस को केवल इतना बता सका कि आयुष के परिचित तीन लोगों को वह हमले में फंसाना चाहता था, हालांकि अभी तक इस बात का भी खुलासा नहीं हो सका कि आयुष उन्हें क्यों और इस रंजिश के तहत फर्जी केस में फंसाना चाहता था।

ट्रॉमा सेंटर से आयुष फरार, पुलिस कर रही तलाश

सुबह तक घटना के फर्जी होने का खुलासा हो चुका था और पुलिस इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए आयुष तक पहुंचती, इससे पहले ही आयुष ट्रॉमा सेंटर से फरार हो गया। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टर उसका इलाज कर रहे थे, लेकिन वह हॉस्पिटल से खुद जाना चाहता था। उसने हॉस्पिटल में लिखकर भी दिया कि वह डिस्चार्ज होना चाहता है और हर तरह की जिम्मेदारी खुद लेता है। इसके बाद से आयुष रहस्यमय हालात में गायब हो गया और उसका मोबाइल भी बंद है। पुलिस आयुष की तलाश कर रही है। उसके मिलने पर पूछताछ में कई राज सामने आ सकते हैं।

Posted By: Inextlive