- करीबी पर वारदात का अंदेशा

- 20 कर्मचारियों से पुलिस कर रही पूछताछ

- गैस कटर से कार्ट कई दरवाजे

- मौके से गैस कटर, सिलेंडर बरामद

- खुलासे को एसटीएफ, क्राइम ब्रांच की टीम गठित

- अमीनाबाद कोतवाली और चौकी के बीच में स्थित है दुकान

- पड़ोस स्थित इमारत पहुंचे फर्म की छत पर दरवाजा काटकर अंजाम दी घटना

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : अमीनाबाद कोतवाली और डाकघर पुलिस चौकी से चंद कदम दूर स्थित लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म के शोरूम में गुरुवार देररात चोरों ने चोरी को अंजाम दिया। चोर फर्म के पड़ोस स्थित इमारत का दरवाजा तोड़ फर्म की छत पर पहुंचे। इसके बाद गैस कटर से फर्म का दरवाजा काटकर अंदर दाखिल हुए और हीरे और सोने चांदी के जेवरात और नकदी लेकर फुर्र हो गये।

शेफ से गायब थी हीरे, सोने चांदी की ज्वैलरी

फर्म के मालिक अरविंद उर्फ गुड्डू ने बताया कि बुधवार रात दुकान बंद कर वह घर गए थे। गुरुवार को साप्ताहिक बंदी रहती है वह शुक्रवार करीब 11 बजे दुकान पहुंचे। ताला खोलकर कर्मचारियों के साथ अंदर दाखिल हुए। दुकान में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। दुकान की शेफ टूटी पड़ी थी। अलमारियों में रखी ज्वैलरी गायब थी। कुछ बखरी पड़ी थी। सेफ से भी हीरे और सोने के ज्वैलरी और कैश गायब थी। पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही अमीनाबाद पुलीस, डीसीपी पश्चिम देवेश पांडेय, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव के साथ-साथ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। घटों पड़ताल की। फॉरेंसिक टीम पहुंची।

करीब पर आशंका, 20 कर्मचारियों से पूछताछ

जिस तरह चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है इससे लग रहा है कि किसी करीबी का भी घटना में हाथ है। दुकान में करीब 20 कर्मचारी हैं उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

गैस कटर से काटे दरवाजे

चोरों ने पहले चौथे तल पर गैस कटर से दरवाजा काटा। इसके बाद तीसरे और दूसरे तल के दरवाजे काटकर नीचे दुकान पर पहुंचे। मौके पर गैस कटर और सिलेंडर बरामद हुए हैं। इसके बाद शेफ का दरवाजा गैस कटर से काटकर वारदात को अंजाम दिया।

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच समेत कई टीमें गठित

मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण चोरी की वारदात के खुलासे और चोरों की तलाश में एसटीएफ और क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं। वह सब चोरों की तलाश में दबिश दे रही हैं। वारदात की कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही हैं।

बंद था सीसी कैमरा

दुकान में लगा सीसी कैमरा भी घटना के समय बंद था। इस कारण चोर कैमरे में नहीं आ सके। फर्म के मालिक ने बताया कि शार्ट सर्किट के डर के कारण वह दुकान का सीसी कैमरा बन्द करके गए थे।

ठीक एक साल पहले भी हुई थी चोरी

जुगल किशोर ज्वैलरी शॉप के महानगर ब्रांच में ठीक एक साल पहले अमीनाबाद शॉप की तर्ज पर चोरी हुई थी। दोनों मामलों में बाजार बंदी वाली रात को चोरों ने धावा बोलकर वारदात को अंजाम दिया। दोनों मामलों में छत के रास्ते चोर शोरूम में दाखिल हुए और दोनों ही मामलों में गैस कटर का यूज किया गया। आशंका जताई जा रही है कि दोनों वारदात को करने वाला एक ही गैंग है।

कोट

पड़ोस स्थित इमारत से पीछे के रास्ते छत चोर फर्म में दाखिल हुए हैं। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। कितना माल दुकान से गया है अभी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। चोरों की तलाश में कई टीमें गठित की गई हैं। चोरों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

- डीके ठाकुर, पुलिस कमिश्नर लखनऊ

Posted By: Inextlive