- एलडीए वीसी के आदेश पर पकड़ी गई धांधली

LUCKNOW

एलडीए प्रशासन द्वारा फर्जीवाड़े के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान रंग लाता नजर आ रहा है। हाल ही में अलीगंज, प्रियदर्शिनी योजना और ठाकुरगंज में भूमाफियाओं को बेनकाब करने के बाद एलडीए ने सोमवार को कानपुर रोड स्थित ट्रांसपोर्ट नगर योजना में फर्जी रजिस्ट्री का पर्दाफाश करते हुए आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

एड से खुला राज

एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर योजना में खाली भूखंड़ों के संबंध में प्राधिकरण द्वारा एड प्रकाशित कराया गया था कि अगर संबंधित भूखंड किसी को आवंटित हो तो वे इसके अभिलेख प्राधिकरण में उपलब्ध कराएं। इस पर अवनीश कुमार की पत्नी मीता तिवारी ने भूखंड संख्या एफ 344 पर अपना मालिकाना हक बताते हुए रजिस्ट्री की कॉपी उपलब्ध कराई गई। जोकि प्रारंभिक जांच में फर्जी मिली। पूछने पर मीता ने बताया कि उन्होंने यह भूखंड हिंद नगर निवासी विनय चौधरी की पत्‍‌नी मनदीप चौधरी से 31 अगस्त 2020 को खरीदा था। मीता द्वारा दिए गए दस्तावेजों का परीक्षण करने पर यह पाया गया कि मनदीप चौधरी द्वारा इस भूखंड की रजिस्ट्री 5 दिसंबर 2000 को उप निबंधक कार्यालय में अपने नाम दर्शायी गई। जांच में पाया गया कि मनदीप चौधरी की ऐसी कोई रजिस्ट्री उप निबंधक कार्यालय में दर्ज नहीं थी।

तैयार कराए फर्जी दस्तावेज

सचिव ने बताया कि इससे यह स्पष्ट होता है कि मनदीप चौधरी ने प्राधिकरण की संपत्ति हड़पने के उद्देश्य से इस भूखंड के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और उसके आधार पर इसे मीता तिवारी को बेच दिया। वहीं मीता तिवारी ने भी बिना जांच किए यह संपत्ति खरीदी।

दर्ज कराई गई एफआईआर

मामले की जांच के बाद एलडीए प्रशासन द्वारा उक्त पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच कराए जाने के बाद मंदीप चौधरी और मीता तिवारी के खिलाफ सोमवार को सरोजनीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Posted By: Inextlive