-35 थानों के साथ अभियंता व प्राधिकरण कर्मी भी सड़क पर उतरे

-जानकीपुरम के अधिकांश सेक्टर में चला अभियान

LUCKNOW:

कोरेाना से जंग को एलडीए की पूरी टीम एक बार फिर सड़कों पर निकल चुकी है। एलडीए के सभी अपार्टमेंट, कॉलोनी में कोविड 19 को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के लोगों से वीडियो और आडियो कॉल करके जागरूक किया । इस दौरान कोविड प्रभारी ऋतु सुहास ने मास्क लगाने एवं शारीरिक दूरी के मानक का अनुपालन किए जाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गोमती नगर विस्तार में स्वयं उपस्थित होकर जरूरतमंदों को मास्क, सैनेटाइजर जहां बांटे, वहीं लविप्रा के अभियंता व कर्मचारियों ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया।

डीएम एवं लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि भीड़ में जाने से लोग बचें। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन हर हाल में करें। जो लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, उसका चालान किया जा रहा है। सेक्टर सात, गोमती नगर विस्तार योजना स्थित ओमेक्स रेजीडेंसी में चे¨कग की गई। यहां मास्क पहने हुए लोग दिखे। कानपुर रोड स्थित सेक्टर एक, मानसरोवर योजना, सनराइज अपार्टमेंट, सुलभ आवास योजना, भूकांत अपार्टमेंट में नगर निगम एवं आरडब्ल्यूए के सहयोग से जानकीपुरम विस्तार में सेक्टर चार, पांच, छह, सात और आठ में अधिशासी अभियंता केके बंसला ने विभिन्न अपार्टमेंट में अभियान चलाया।

हारा स्टेट्स में ज्यादा केस

सहारा स्टेट्स जानकीपुरम में लगातार कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लखनऊ जनकल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने बताया कि कोविड प्रभारी ऋतु ने शिकायत मिलने पर निरीक्षण कर फा¨गग के निर्देश दिए थे। इसका कड़ाई से पालन नहीं हो रहा है, वहीं नगर निगम द्वारा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

लविप्रा में उपाध्यक्ष के निजी सचिव केके वर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वहीं अवर अभियंता एनएन चौबे और सहायक अभियंता एनएस शाक्या भी संक्रमित हो गए हैं।

पिछली बार का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट फिर जद में

पिछले साल जो छावनी का असैन्य इलाका यूपी का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बन गया था, उस इलाके में पिछले पांच दिनों में कोरोना वायरस ने तेजी से पांव पसारे हैं। हालांकि इस बार छावनी परिषद प्रशासन कोरोना से निपटने के लिए उतना मुस्तैद नहीं है। सोमवार को ही हाता रामदास में कोरोना के कारण एक कि मौत हो गई, जबकि एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित निकले। यह पहला मौका नहीं था। करीब 10 दिन पहले भी यहां कोरोना के आधा दर्जन मामले सामने आए थे, लेकिन इस बार छावनी परिषद प्रशासन ने इलाके को सैनिटाइज ही नहीं कराया। वहीं सैन्य इलाकों का भी यही हाल है। बेस अस्पताल को सेना ने कोविड केयर सेंटर बनाया है। यहां रविवार सुबह तक 28 कोरोना संक्रमित मरीज थे, जो सोमवार की सुबह बढ़कर 104 हो गए।

Posted By: Inextlive