- प्राधिकरण प्रशासन की ओर से जमीन तलाशने का काम जल्द शुरु किया जाएगा

- जनता को आवासीय सुविधा देने के लिए उठाया जा रहा है कदम

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख

एलडीए की ओर से नए इलाकों में टाउनशिप पर फोकस किया जा रहा है। इसी कड़ी में एलडीए प्रशासन की ओर से किसान पथ के दूसरी तरफ या आसपास टाउनशिप की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इस कदम को उठाने की वजह यही है कि जनता के आवास संबंधी सपने को पूरा किया जा सके।

बनाया जा रहा है प्लान

एलडीए प्रशासन की ओर से नई टाउनशिप को लेकर प्लान बनाया जा रहा है। यह प्लान पब्लिक कनेक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए तैयार कराया जा रहा है। प्लान में यह भी अंकित किया जाएगा कि टाउनशिप को डेवलप करने के बाद उसमें पब्लिक को किस रूप में बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा सकती हैं।

टीम करेगी सर्वे

प्राधिकरण टीम की ओर से किसान पथ के आसपास या दूसरी तरफ सर्वे भी किया जाएगा। जिससे यह आसानी से स्पष्ट हो जाएगा कि टाउनशिप को किस एरिया में बेहतर तरीके से डेवलप किया जा सकता है। अगर कोई अड़चन आती है तो उसे किस तरह से दूर किया जाएगा, इस पर भी विचार किया जाएगा। वहीं टाउनशिप को डेवलप करने के लिए जमीन तलाशना भी बड़ी चुनौती है। इसे ध्यान में रखते हुए जमीन तलाशने का काम जल्द शुरू किया जाएगा।

नए एरिया पर फोकस

एलडीए प्रशासन की ओर से नए एरिया में टाउनशिप डेवलप करने संबंधी योजना पर काम कर रहा है। जिससे लोगों को नए एरिया में टाउनशिप की सौगात मिल सके। इसके साथ ही यह भी देखा जाएगा कि जहां पर टाउनशिप डेवलप की जाएगी, वहां पर ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी की क्या संभावनाएं हैं। जिससे टाउनशिप में रहने वाले लोगों को भविष्य में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

पुरानी योजनाओं पर विशेष ध्यान

एलडीए की ओर से पहले चरण में अपनी पुरानी योजनाओं पर विशेष फोकस किया जा रहा है। चूंकि पुरानी योजनाओं के ले आउट पहले से तैयार हैं, ऐसे में उन्हें री लांच करने में कोई समस्या नहीं आएगी। वहीं पुरानी योजनाओं में भूखंडों की बिक्री से होने वाली आय को नई योजनाओं में लगाया जा सकता है। अगले चार से पांच माह के अंदर एलडीए की ओर से अपनी एक पुरानी योजना को री लांच करने संबंधी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है।

पब्लिक डिमांड को प्राथमिकता

एलडीए की ओर से अपनी अनिस्तारित संपत्तियों को लेकर भी कदम उठाए जा रहे हैं। एलडीए प्रशासन का प्रयास यही है कि अनिस्तारित संपत्तियों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जा सके। हालांकि एलडीए प्रशासन की ओर से फिलहाल निर्णय लिया गया है कि फ्लैट्स या भूखंड के रेट में कोई कमी नहीं की जाएगी।

फ्लाईओवर निर्माण में तेजी

शहीद पथ पर बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण में भी तेजी आ गई है। मुआवजा संबंधी विवाद दूर होने के बाद फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरा होने के आसार प्रबल हो गए हैं। इस फ्लाईओवर के बनने के बाद लोग शहीद पथ से सीधे एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे।

Posted By: Inextlive