एलडीए वीसी ने प्राधिकरण की आय बढ़ाने के संबंध में की बैठक

.सामुदायिक केन्द्र, शमन शुल्क और पाकरें से होने वाली आय व बकाया धनराशि का ब्यौरा मांगा

LUCKNOW एलडीए द्वारा अपनी किराये की संपत्तियां जल्द ही अभियान चलाकर बेची जाएंगी। वीसी अक्षय त्रिपाठी की अध्यक्षता में प्राधिकरण की आय बढ़ाने के संबंध में बुधवार को हुई बैठक में इस संबंध में निर्देश जारी किये गए हैं। इसके अलावा उन्होंने व्यावसायिक, बल्क सेल, गु्रप हाउसिंग आदि की संपत्तियों का भी अधिकारियों से पूरा विवरण मांगा है। जिससे कि इनकी नीलामी की प्रक्रिया सुनिश्चित की जा सके। वीसी के इस फैसले से प्राधिकरण की संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों को जल्द ही इसका मौका मिल सकता है।

1840 किराये की संपत्तियां हैं

बैठक के दौरान प्राधिकरण की किराये की संपत्तियों के संबंध में उप सचिव माधवेश कुमार द्वारा बताया गया कि कुल 1840 किराये की संपत्तियां हैं। इसमें से कुछ संपत्तियों पर अवैध अध्यासियों द्वारा निवास किया जा रहा है। इस पर वीसी ने निर्देशित किया कि टीम द्वारा स्थलीय निरीक्षण करके ऐसी संपत्तियों को चिन्हित किया जाए। इसके बाद इन संपत्तियों के विक्रय हेतु अभियान चलाया जाए। उन्होंने बैंक एवं विभिन्न कार्यालय प्रयोग हेतु किराये पर दी गई प्राधिकरण की व्यावसायिक सम्पतियों का भी विवरण देने को कहा है। इसके अलावा उन्होंने विराज खंड, गोमतीनगर में बने ईडब्ल्यूएस भवनों को लाटरी के माध्यम से बेचे जाने के भी निर्देश दिये।

सितंबर के पहले सप्ताह में नीलामी

बैठक के दौरान मुख्य नगर नियोजक नितिन मित्तल द्वारा वर्ष 2020.21 में स्वीकृत मानचित्रों के सापेक्ष क्रय योग्य एफएआर एवं बाह्य विकास शुल्क का विवरण प्रस्तुत किया गया। वीसी ने बंधा शुल्क में प्राधिकरण को प्राप्त होने वाली अवशेष राशि का विवरण भी मांगा। वीसी ने कहाकि व्यावसायिक संपत्तियों के डिफाल्टरों को चिन्हित करके उनसे वसूली-निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाए और सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में व्यावसायिक संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया सुनिश्चित कराई जाये। बैठक में वित्त नियंत्रक राजीव कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive