- मकान खाली करने के लिए प्राधिकरण देगा पूरा समय

- प्राधिकरण के अफसर स्थानीय लोगों को समझाने का भी करेंगे काम

LUCKNOW : ऐशबाग में चित्ता खेड़ा की इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की एक लाख सत्तर हजार वर्ग फीट जमीन पर रह रहे लोगों को मकान खाली करने का नोटिस भेजा जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण का प्रयास होगा कि लोग आसानी से यहां से निकल जाएं। इसके लिए जरूरत पड़ने पर बैठक करके लोगों को समझाया भी जाएगा। यही नहीं पुनर्वास की व्यवस्था भी की जाएगी।

उच्चत्तम न्यायालय के आदेश पर यहां के मकानों को गिराया जाना है। अब ऐसे लोगों को एलडीए कहां मकान देगा, यह बड़ी चुनौती है। एलडीए अफसरों का कहना है कि अवैध रूप से रह रहे लोगों ने इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर मकान बनवा लिए। जमीन यहां रह रहे लोगों की नहीं है, लेकिन किसी को हटाने से पहले उसके पुनर्वास की व्यवस्था करना जरूरी है। कुल मिलाकर यहां रह रहे लोगों को एलडीए छत दे सकता है।

---

अर्बन सी¨लग मामले की सुनवाई आज

अर्बन सी¨लग की जमीन पर मडि़यांव में बनाए गए अपार्टमेंट और शा¨पग काम्प्लेक्स मामले पर नौ सितंबर को सुनवाई होनी है। अर्बन सी¨लग की जमीन के अधिकांश हिस्से पर अग्रसेन हाइट्स अपार्टमेंट की आठ मंजिला अपार्टमेंट और तीन मंजिला शा¨पग काम्प्लेक्स बिना नक्शा पास कराए खड़ा कर दिया गया।

---

चित्ता खेड़ा में रह रहे लोगों को नोटिस भेजा जाएगा। मौका दिया जाएगा, वह अन्य स्थान पर शिफ्ट हो जाएं। एलडीए भी पुनर्वास को लेकर प्रयास करेगा।

- ज्ञानेंद्र वर्मा, अपर सचिव, एलडीए

Posted By: Inextlive