- हजरतगंज पुलिस ने उजागर किया मामला, लिफ्टमैन अरेस्ट

- विभिन्न विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर गिरोह बनाकर करते थे ठगी

- बड़ी संख्या में फर्जी नियुक्ति पत्र, सचिवालय पास व अन्य कागजात बरामद

रुष्टयहृह्रङ्ख : सचिवालय में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़े का एक और मामला उजागर हुआ है। हजरतगंज पुलिस ने सैकड़ों बेरोजगार युवकों से करोड़ों रुपये हड़पने वाले गिरोह का राजफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से बड़ी मात्रा में विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी के नियुक्ति पत्र, सचिवालय पास व अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक आदमपुर बिरखभा, सुशांत गोल्फ सिटी निवासी अमित कुमार शुक्ला ने साथियों के साथ मिलकर कई युवकों को झांसे में लिया था। सचिवालय के अलग-अलग विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से मोटी रकम ली थी। इसके बाद उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया था। पीडि़तों को जब ठगी की जानकारी हुई तो उन्होंने हजरतगंज पुलिस से मामले की शिकायत की।

नौकरी से हटाया गया आरोपित

इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी कुमार पांडेय के मुताबिक मूलरूप से कन्नौज में तिर्वा के सतौरा निवासी ¨रकू ने मंगलवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने दबिश देकर अमित को जीपीओ पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से समूह ग के पद पर सचिवालय में नियुक्ति का पत्र, लिपिक पंचायत राज्य अधिकारी का नियुक्ति पत्र, चतुर्थ श्रेणी यूपी सचिवालय का नियुक्ति पत्र और सचिवालय का प्रवेश पत्र बरामद किया गया है। वह सचिवालय में संविदा पर लिफ्टमैन था। मामला उजागर होने पर उसे नौकरी से हटा दिया गया।

फरार हैं तीन आरोपित

छानबीन में गिरोह में शामिल तीन लोगों के नाम पता चले हैं। पुलिस टीम आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। खास बात, पीडि़त नियुक्ति पत्र लेकर सचिवालय भी गए थे। इस दौरान आरोपितों ने उनसे गेट पर एक रजिस्टर में उनकी उपस्थिति भी दर्ज कराई थी। एसीपी हजरतगंज का कहना है कि ठगी के शिकार युवकों के बारे में भी जानकारी की जा रही है। फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive