- आटा, दाल, चावल और सब्जी खरीदने वालों का लगा तांता

- सरकार ने स्पष्ट की तस्वीर, तब पब्लिक ने ली राहत की सांस

LUCKNOW: कोरोना काल में जरा सी सूचना तुरंत अफवाह का रूप धारण कर रही है। ऐसे ही तस्वीर सोमवार शाम को देखने को मिली। वाट्सएप पर अचानक एक मैसेज वायरल हुआ कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोविड प्रभावित पांच शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। इस मैसेज के बाद घरों के अंदर मौजूद लोग सकते में आ गए। सभी तत्काल राशन का सामान और सब्जी खरीदने के लिए घर से निकल पड़े, जिसकी वजह से सब्जी मंडियों और प्रोविजन स्टोर्स पर भीड़ देखने को मिली। हालांकि बाद में सरकार द्वारा लॉकडाउन न लगाए जाने संबंधी जानकारी दी गई, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

यह मैसेज हुआ वायरल

सोमवार शाम पांच बजे के बाद एक मैसेज वायरल हुआ कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के कोविड प्रभावित शहरों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और कानपुर नगर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। धीरे धीरे यह मैसेज वायरल हुआ और इसका असर यह रहा कि घरों में बैठे लोग तुरंत मार्केट के लिए निकल पड़े। सब्जी और फल मार्केट में भी लोगों की भीड़ देखने को मिली।

बटोरने लगे सामान

वेंडिंग जोन की बात की जाए तो लॉकडाउन की जानकारी मिलते ही कई छोटे दुकानदार अपनी अपनी दुकानों से सामान बटोरने लगे। हर कोई यही प्रयास करता नजर आया कि दुकान का सारा सामान समेट लिया जाए क्योंकि 26 अप्रैल तक लॉकडाउन होने जा रहा है। लॉकडाउन न लगने संबंधी जानकारी मिलने के बाद दुकानदारों ने दुकानों में सामान वापस रखा।

सरकार ने दी सफाई

यूपी सरकार के प्रवक्ता की ओर से स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा गया कि हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। कोरोना नियंत्रण के लिए सख्ती आवश्यक है। सरकार ने कई कदम उठाए हैं, आगे भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। जीवन बचाने के साथ साथ गरीबों की आजीविका भी बचानी है। ऐसे में शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लगेगा। लोग अपने आप कई जगह बंदी कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive