- परीक्षा निरस्त होने के बाद हॉस्टल खाली कराने के लिये एलयू प्रशासन ने जारी किया आदेश

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी एलयू ने मंगलवार को पीएचडी और यूजी की परीक्षा निरस्त करने के बाद देर रात हॉस्टल खाली करने के भी आदेश जारी कर दिये। इतना ही नहीं मेस बंद होने की भी सूचना जारी कर दी। ऐसे में विदेशी छात्रों के सामने समस्या खड़ी हो गई। इसके अलावा लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी ने भी छात्रों से हॉस्टल खाली करने के निर्देश दिए हैं।

अगले आदेश को वेबसाइट पर जारी करेगा एलयू

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मंगलवार सुबह आपात बैठक कर पीएचडी और यूजी के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा निरस्त की थी। इसे देखते हुए एलयू ने देर रात एक और फरमान जारी किया, जिसमें उन्होंने परीक्षा को लेकर अग्रिम आदेश एलयू की वेबसाइट पर जारी करने की बात कही। साथ ही छात्रों को हॉस्टल खाली करने के आदेश दिये। ऐसे में छात्रों में पैनिक हो गया है। वह कोरोना वायरस और परीक्षा के मद्देनजर ट्रैवल करने से कतरा रहे हैं। वहीं एलयू प्रशासन ने सेंट्रल मेस को बुधवार 18 मार्च से दो अप्रैल तक बंद करने का ऐलान भी कर दिया है। साथ ही पैसे भी रिफंड करने की बात कही है, जिसका मतलब है एलयू में बुधवार से छात्रों को खाना मिलना बंद हो जाएगा।

विदेशी छात्रों के लिए बड़ी समस्या

एलयू के फरमान से विदेशी छात्रों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। एलयू के गौतम बुद्ध इंटरनेशनल हॉस्टल में नेपाल, बांग्लादेश, फ्रांस के स्टूडेंट्स रहते हैं। अधिकतर जगहों की फ्लाइट निरस्त है और उनके वीजा भी जारी नहीं हो रहा है। ऐसे में ये देखना होगा कि विदेशी छात्रों के लिए एलयू प्रशासन क्या व्यवस्था कराता है।

वर्जन

हमने अपने विदेशी छात्रों के लिए सेनेटाईजेशन की पूरी व्यवस्था कर दी है। साथ ही उनको ये निर्देश दिए हैं कि किसी बाहरी व्यक्ति से न मिले और हास्टल के बाहर बहुत अधिक जरूरत पड़ने पर ही निकलें।

प्रो। दुर्गेश श्रीवास्तव, प्रवक्ता, एलयू

बॉक्स

लोहिया यूनिवर्सिटी भी खाली

लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल भी खाली कराने के साथ सारी एक्टिविटी को ठप कर दिया गया है। लोहिया यूनिवर्सिटी में करीब 800 स्टूडेंट्स रहते हैं, जिसमें 350 छात्राएं और 500 छात्र शामिल हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मंगलवार को सभी छात्रों को हॉस्टल खाली करके अपने-अपने घर जाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

Posted By: Inextlive