गर्लफ्रेंड को लेकर विवाद, हॉस्टल में हथियरबंद दबंगों का उत्पात

- गर्लफ्रेंड को लेकर दो छात्रों के विवाद ने लिया बड़ा रूप

- चार आरोपी अरेस्ट, तीन असलहे, 48 कारतूस व दो लग्जरी वाहन बरामद

LUCKNOW :

जानकीपुरम स्थित लखनऊ यूनिवर्सिटी न्यू कैंपस में गर्लफ्रेंड को लेकर दो छात्रों में हुए विवाद में एक छात्र के हथियारबंद परिजन कूद पड़े। आधी रात हॉस्टल में घुसे इन हथियारबंद दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया। छात्रों ने जब इसका विरोध किया तो दबंगों ने असलहे लहराकर उन्हें धमकाया जिससे वहां भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर पहुंचे प्रॉक्टर ने सुरक्षाकर्मियों की मदद से चार आरोपियों को तीन असलहों व 48 कारतूस के साथ दबोच लिया और मौके पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने प्रॉक्टर की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

गर्लफ्रेंड को लेकर था विवाद

जानकीपुरम स्थित लखनऊ यूनिवर्सिटी न्यू कैंपस के प्रॉक्टर मो। अहमद ने बताया कि छात्र अर्जुन दुबे और सचिन देव बीटेक सेकेंड इयर के छात्र हैं। वे दोनों हॉस्टल मे रूम पार्टनर भी हैं। साथी छात्रों ने बताया कि रविवार देरशाम दोनों के बीच किसी गर्लफ्रेंड को लेकर विवाद हो गया। शुरुआत में कहासुनी के बीच अन्य छात्रों ने दोनों को शांत करा दिया। लेनिक, अर्जुन द्विवेदी ने इस विवाद की सूचना अपने पिता मैनपुरी निवासी सर्वेश द्विवेदी को दे दी।

हॉस्टल आ धमके

बताया जाता है कि रात करीब 11.30 बजे सर्वेश द्विवेदी अपने बड़े बेटे विकास द्विवेदी, रिश्तेदार मोहित, रुद्रदत्त मिश्र, प्रवेश दुबे व अर्जुन द्विवेदी के साथ दो लग्जरी वाहनों से हॉस्टल आ धमके। असलहों से लैस आरोपियों ने हॉस्टल में जबरन घुसने की कोशिश की। सुरक्षाकर्मियों व छात्रों ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन, वे नहीं माने और जबरन भीतर दाखिल हो गए। दबंगों को वहां देख हॉस्टल में भगदड़ मच गई।

प्रॉक्टर ने पकड़वाया

दबंगों की इस हरकत पर सिक्योरिटी गार्ड नरेंद्र मिश्रा ने प्रॉक्टर मो। अहमद को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंचे प्रॉक्टर ने सुरक्षाकर्मियों व छात्रों की मदद से चार आरोपियों को दबोच लिया और पुलिस को घटना की सूचना दी। एडीसीपी नॉर्थ राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि चारों आरोपियों की पहचान विकास दुबे, प्रवेश दुबे, रुद्रदत्त मिश्र और मोहित के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को मारपीट व आ‌र्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर अरेस्ट कर लिया गया है।

Posted By: Inextlive