- पीजीआई के साउथ सिटी चौकी इंचार्ज ने टिक टॉक पर बनाया वीडियो, वायरल

- एसएसपी ने चौकी इंचार्ज से मांगा स्पष्टीकरण, जारी की गई गाइड लाइन

LUCKNOW : फिल्म जंजीर में अमिताभ बच्चन का फेमस डायलॉग है कि जब तक बैठने के लिए ना कहा जाए शराफत से खड़े रहो। ये पुलिस स्टेशन है, तुम्हारे का घर नहीं। इन दिनों यह डायलॉग एक बार फिर चर्चा में है। इस बार अमिताभ बच्चन की आवाज तो है लेकिन फिल्माया गया एक पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर। लखनऊ में पुलिस को सोशल मीडिया पर टिक टॉक वीडियो बनाने का खुमार चढ़ गया है। थाने में बैठे दारोगा ने हनक वाली वीडियो बना डाली। जिसके बाद उसे सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। वीडियो बनाने के बाद अब उसे लेने के देने पड़े गए। एसएसपी ने न केवल दरोगा से स्पष्टीकरण मांग लिया बल्कि पुलिस विभाग के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की गाइड लाइन तक जारी कर दी।

टिक टॉक का खुमार

लखनऊ के पुलिस वालों पर सोशल मीडिया का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। पीजीआई कोतवाली की साउथ सिटी चौकी में तैनात चौकी इंचार्ज मोहम्मद आरिफ ने अपना खुद का टिक टॉक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जहां एक तरफ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लखनऊ पुलिस सोशल मीडिया पर खुद को कभी सिंघम तो कभी महानायक अमिताभ बच्चन बताने में लगी हुई हैं।

पहले भी बना वीडियो

इसके पहले भी लखनऊ गोसाईगंज में तैनात दारोगा दिलशाद चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें उन्हें सिंघम की उपाधि दी गई थी। कुछ माह बस्ती के स्वॉट टीम प्रभारी दरोगा विक्रम सिंह ने भी सर्विस रिवाल्वर का प्रदर्शन करते हुए टिक टॉक बनवाया था और वह भी बहुत वायरल हुआ था। हालांकि इसके बाद स्वॉट टीम प्रभारी दरोगा बिक्रम सिंह के खिलाफ बस्ती के एसपी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया था।

एसएसपी ने मांग स्पष्टीकरण

पीजीआई के चौकी इंचार्ज का टिक टॉक वायरल होने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने न केवल दरोगा से स्पष्टीकरण मांग लिया बल्कि पुलिस कर्मियों वर्दी में सोशल मीडिया के प्रयोग को लेकर एक गाइड लाइन भी जारी की है। ताकि वह वर्दी के सम्मान का ध्यान रखते हुए ऐसा काम न करें। एसएसपी ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया हैं।

Posted By: Inextlive