- स्टेडियम को बताया व‌र्ल्ड क्लास, दिए कुछ सुझाव भी

- यूपी के युवा खिलाडि़यों का किया सम्मान

LUCKNOW: अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही विश्व के बेहतरीन क्रिकेट स्टेडियम में शुमार अटल बिहारी वाजपेई इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गुलजार होगा। इसके संकेत मंगलवार को बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह के पहुंचने से मिले। वैसे तो वह यहां यूपीसीए के अवॉर्ड फंक्शन में शिरकत करने पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान उन्होंने इकाना स्टेडियम का निरीक्षण कर इसकी खूब तारीफ की और कुछ सुझाव भी दिए। कयास लगाए जा रहे हैं कि टी-20 व‌र्ल्ड कप और आईपीएल के कुछ मैचों की मेजबानी लखनऊ को मिली सकती है।

स्टेडियम का किया निरीक्षण

अवॉर्ड फंक्शन से पहले जय शाह ने बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला और यूपीसीए के सेक्रेटरी सचिव युद्धवीर सिंह और इकाना स्पो‌र्ट्स सिटी के एमडी उदय सिन्हा के साथ ग्राउंड और खासतौर से ड्रेसिंग रूम का निरीक्षण किया। जय शाह स्टेडियम की भव्यता से काफी प्रभावित हुए, साथ ही उन्होंने जानकारी हासिल की कि ड्रेसिंग रूम से बैट्समैन तय नियमों के तहत दो मिनट में विकेट तक पहुंच पाएगा या नहीं। उन्होंने सोलर पैनल लगाने का भी सुझाव स्टेडियम प्रबंधन को दिया।

विजेताओं का सम्मान

यूपीसीए ने 2018-19 की कूच बिहार ट्राफी विजेता टीम को बीस लाख रुपये नकद पुरस्कार प्रदान किया। वहीं अंडर-19 वीनू मनकद ट्रॉफी की विजेता टीम को दस लाख तथा महिला टी-20 की 18-19 की विजेता टीम को भी दस लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया। युवा खिलाडि़यों में अंडर-19 विश्व कप टीम के कैप्टन प्रियम गर्ग, रिंकू सिंह, अक्शदीप नाथ के साथ-साथ जूनियर क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से राज्य मंत्री मोहसिन रजा, डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स डॉ। आरपी सिंह, क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष नवनीत सहगल भी मौजूद रहे।

इनको मिला पुरस्कार

- कूच बिहार ट्रॉफी की विजेता टीम को 20 लाख

- वीनू मनकद ट्रॉफी और ग‌र्ल्स टीम को 10-10 लाख

इनको किया सम्मानित

इंटरनेशनल क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, सुरेश रैना, आरपी सिंह, ज्ञानेंद्र पांडेय, गोपाल शर्मा, शशिकांत खांडेकर, इंटरनेशनल महिला क्रिकेट खिलाड़ी नीतू डेविड, रीता डे।

कोट

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने स्टेडियम का निरीक्षण कर यहां मौजूद सुविधाओं की तारीफ कर इसे व‌र्ल्ड क्लास स्टेडियम बताया और कुछ सुझाव भी दिए। इससे हम उम्मीद कर रहे हैं कि लखनऊको जल्द ही बड़े इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी मिल सकती है।

- उदय सिन्हा, एमडी, इकाना स्पो‌र्ट्स सिटी

कोट

हमने बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह से भविष्य में इंटरनेशन मैच और आईपीएल मैच आवंटित करने का आग्रह किया है। हम उम्मीद जता रहे हैं कि हमें मेबजानी करने का अवसर जरूर मिलेगा।

- युद्धवीर सिंह, सेक्रेटरी, यूपीसीए

Posted By: Inextlive