लग्जरी गाडि़यों से चलते हैं इसके बावजूद ऐसे लोगों को बिजली बिल सरचार्ज से निजात चाहिए.

- योजना का लाभ लेने के लिए संपन्न लोग भी कर रहे प्रयास

- मध्यांचल अधिकारियों को समझाना पड़ रहा योजना के बारे में

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : आलीशान घर में रहते हैं, लग्जरी गाडि़यों से चलते हैं, इसके बावजूद ऐसे लोगों को बिजली बिल सरचार्ज से निजात चाहिए। ऐसे केस सामने आने से बिजली महकमे के अधिकारी खुद परेशान हैं और ऐसे उपभोक्ताओं को योजना की विस्तृत जानकारी देकर समय से बिल जमा करने संबंधी अपील कर रहे हैं।
10 से 15 फीसद उपभोक्ता
सरचार्ज माफी योजना के लिए हर वितरण केंद्र में शिविर लगे हुए हैं। यहां आकर दो किलोवॉट या उससे कम लोड वाले उपभोक्ता पंजीकरण कराकर योजना का लाभ ले सकते हैं। आलम यह है कि लगभग हर शिविर में दस से पंद्रह फीसदी ऐसे उपभोक्ता आ रहे हैं, जो हायर क्लास से जुड़े हुए हैं। योजना का लाभ लेने के लिए वह बकायदा पंजीकरण कराने का भी प्रयास करते हैं।

दो किलोवॉट तक राहत
योजना में सिर्फ दो किलोवॉट तक के लोड वाले उपभोक्ताओं को राहत दी जानी है तो ऐसे में हायर क्लास उपभोक्ताओं (5 किलोवॉट के आसपास) को मना किया जा रहा है साथ ही उनसे समय से बिल जमा कर सरचार्ज राशि से बचने संबंधी अपील की जा रही है। मध्यांचल एमडी संजय गोयल ने बताया कि यह बात सही है कि पांच किलोवॉट तक के लोड वाले उपभोक्ता सरचार्ज माफ कराने संबंधी प्रयास कर रहे हैं। सभी उपभोक्ताओं को प्रयास करना चाहिए कि समय से बिल जमा करें, जिससे सरचार्ज बाकी होने की नौबत ही न आए।

Posted By: Inextlive