- कोविड के चलते नौकरानी ने छोड़ा था काम

- मालकिन ने नौकरानी की ननद के घर पहुंचकर किया बवाल

LUCKNOW: विभूतिखंड थाना क्षेत्र में नौकरानी ने घर में चौका-बर्तन करने से मना किया तो मालकिन ने न सिर्फ उसे बंधक बनाया बल्कि उसकी ननद की जमकर पिटाई भी की। जानकारी मिलने पर पुलिस ने नौकरानी को मालकिन की कैद से आजाद कराया। पीडि़त महिला ने मालकिन के खिलाफ थाने में शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोविड के कारण छोड़ा था काम

गोमतीनगर विस्तार निवासी धर्मा देवी इलाके के घरों में चौका-बर्तन का काम करती हैं। वे विजयंत खंड में रहने वाली सपना सिंह के घर में भी काम करती थीं, जहां उन्होंने 20 मार्च को काम छोड़ दिया था और सीतापुर चली गई थीं। धर्मा देवी 20 अगस्त को वापस लखनऊ आई और अपनी ननद विद्यावती के साथ रहने लगीं। गुरुवार को सपना सिंह तीन-चार गार्डो के साथ वहां पहुंची और विद्यावती से कहा कि अगर धर्मा मेरे घर में काम नहीं करेगी तो लखनऊ में रहने नहीं दूंगी।

बना लिया बंधक

विद्यावती ने जब विरोध किया तो महिला के साथ आए दबंगों ने उसे पीटकर घायल कर दिया। विद्यावती ने जब घर पहुंची धर्मा देवी को इसकी जानकारी दी तो वे उसके साथ सपना के घर गई जहां उन लोगों ने धर्मा देवी को जान से मारने की धमकी देते हुए बंधक बना लिया।

पुलिस को दी सूचना

विद्यावती ने इस मामले की जानकारी जब पुलिस को दी तो पुलिस ने वहां पहुंचकर धर्मा देवी को मुक्त कराया और पीडि़त महिलाओं की तहरीर पर सपना और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इंस्पेक्टर विभूतिखंड संजय शुक्ला ने बताया कि महिलाओं की तहरीर पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive