- मोबाइल के मैसेंजर ग्रुप में अश्लील फोटो वायरल कर रहा था

- पचास हजार रुपये की कर रहा था डिमांड, साइबर सेल ने किया पकड़ा

LUCKNOW : गलत हाथ में आप को मोबाइल लगता है तो लेने के देने पड़ सकते है। कृष्णा नगर में रहने वाले एक युवक का मोबाइल फोन जुलाई मंथ में हजरतगंज एरिया में गिर गया था। युवक ने सिम कार्ड तो बंद करा दिया था लेकिन उसके मैसेजर ग्रुप में कुछ दिन बाद अश्लील फोटो के मैसेज आने लगे। मैसेजर के जरिए उन फोटो को वायरल न करने के बदले पचास हजार रुपये की डिमांड की जा रही थी। युवक ने इस मामले में साइबर सेल से शिकायत की। कृष्णा नगर पुलिस व साइबर सेल ने ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर युवक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया।

फीमेल को भेज रहा था अश्लील फोटो

साइबर क्राइम सेल और कृष्णा नगर पुलिस ने जौनपुर थाना खेता सराय निवासी अब्दुल्ला शेख को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार कृष्णा नगर में रहने वाले युवक ने शिकायत की थी कि उसका मोबाइल फोन 20 जुलाई को हजरतगंज इलाके में गिर गया था। मोबाइल का यूज अब्दुल्ला कर रहा था। अब्दुल्ला ने मोबाइल में युवक के फैमिली व फीमेल फ्रेंड को मैसेजर में कुछ अश्लील फोटो भेजनी शुरू की। मैसेजर के माध्यम से युवक ने जब अब्दुल्ला से कंट्रोल किया तो उसने युवक की फोटो को एडिट कर अश्लील फोटो भेजी और फोटो व वीडियो न भेजने के बदले में पचास हजार रुपये की डिमांड की।

8 साल दुबई में नौकरी की आरोपी ने

पुलिस के अनुसार आरोपी अब्दुल्ला 8 साल तक दुबई में नौकरी करने के बाद वापस लौटा था। उसे मोबाइल लावारिस हालत में मिला था। अब्दुल्ला ने उसकी मोबाइल के आईपी एड्रेस के जरिए जलालुद्दीन नाम से एक एफबी एकाउंट बनाया और उसकी के जरिए वह युवक के फ्रेंड लिस्ट से जुड़े लोगों को अश्लील मैसेज भेज रहा था।

Posted By: Inextlive