- प्रेमिका के बालिग होने तक जेल में रहा प्रेमी

- आधार कार्ड में बालिग, बर्थ सर्टिफिकेट में नाबालिग निकली प्रेमिका

- 18 साल पूरा होते पहुंचा घर, पुलिस सुरक्षा में शादी की तैयारी

LUCKNOW कहते हैं प्यार पर जितना पहरा होता है, प्यार उतना ही गहरा होता है। कुछ ऐसा ही एक प्रेमी जोड़े के साथ भी देखने को मिला। इस लव स्टोरी में प्रेमी ने प्रेमिका के बालिग होने तक जेल में रखकर इंतजार किया और बालिग होने की डेट आते ही जेल से छूटकर सीधे उसके घर पहुंच गया। दोनों अपने प्यार को शादी के परवान तक चढ़ने की जिद पर थे। बालिग होने के चलते परिवार भले ही उनके साथ नहीं था, लेकिन पुलिस ने उनका साथ दिया। अब पुलिस अभिरक्षा में दोनों की शहनाई बजने की तैयारी भी पूरी हो गई है।

बचपन की दोस्ती प्यार में बदली

माल थानाक्षेत्र के भगवंतखेड़ा निवासी सुमित यादव की पड़ोसी रितिका से बचपन से दोस्ती थी। बड़े होकर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन रितिका के घरवाले रिश्ते के लिए तैयार नही थे। परिवार का विरोध देख 8वीं पास सुमित और 9वीं पास रितिका 19 अप्रैल को घर से भाग गए।

आधार में बालिग, सर्टिफिकेट में नाबालिग

दोनों अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर पहुंचे। आधार कार्ड में दर्ज जन्मतिथि के हिसाब से रितिका को बालिग मानकर आर्य समाज मंदिर के प्रमुख ने दोनों की शादी करा कर प्रमाण पत्र दे दिया। आर्य समाज मंदिर में शादी की जानकारी होते ही रितिका के घरवाले उसका अस्पताल का बर्थ सर्टिफिकेट लेकर माल थाने पहुंचे। इसके हिसाब से रितिका नाबालिग थी। सर्टिफिकेट के आधार पर माल पुलिस ने सुमित के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 24 अप्रैल से वह जेल में बंद था। तीन दिन पहले कोर्ट से जमानत मिली तो सुमित घर पहुंचा।

आ गई मारपीट की नौबत

सुमित ने बताया कि शनिवार को रितिका 18 साल की होने वाली थी इसलिए शुक्रवार को वह पूरी रात नहीं सोया। सुबह होते ही रितिका के घर पहुंच गया और उसे अपने साथ ले जाने की जिद पर अड़ गया। इसपर दोनों परिवार जुट गए और मारपीट की नौबत आ गई।

आज होगा कोर्ट में रजिस्ट्रेशन

हंगामा व बवाल की जानकारी मिलते ही माल पुलिस पहुंची तो सुमित ने बताया कि अब दोनों बालिग हैं और उन्हें कोई रोक नहीं सकता। इसपर पुलिस उन्हें थाने लाई और वहां से आशा ज्योति केंद्र भेज दिया। आशा ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह ने बताया कि दोनों को सुरक्षा में रखा गया है। शादी की तैयारियां चल रही हैं। सोमवार को उन्हें कोर्ट ले जाया जाएगा। यहां रजिस्ट्रार के यहां उनके शादी का पंजीकरण कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive