- सरोजनीनगर की घटना, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

- बदमाशों ने पत्‍‌नी को बनाया था टारगेट,

LUCKNOW: सरोजनीनगर में बुधवार को बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने दिन दहाड़े दुकान के अंदर घुसकर एक ज्वैलर्स को गोली मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश बाइक सहित मौके से फरार हो गये। गोली लगने से ज्वैलर्स लहूलुहान होकर वहीं पर गिर पड़ा। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की सूचना पाकर डीसीपी और एडीसीपी के साथ सरोजनीनगर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस दौरान पुलिस ने कई सीसीटीवी के डीवीआर को अपने कब्जे में लिया है।

पत्‍‌नी भी थी मौजूद

सरोजनीनगर के सरवन नगर निवासी नरेंद्र कुमार यादव (45) अपने तीन मंजिला मकान के निचले हिस्से में एसएस ज्वैलर्स नाम से दुकान चलाते हैं जबकि ऊपरी हिस्से में परिवार सहित रहते हैं। नरेंद्र मुकुंद रियल स्टेट के नाम से प्रॉपर्टी डीलर का भी काम करते हैं। नरेंद्र ने करीब 6 माह पहले सोने चांदी की दुकान खोली थी। बुधवार को वह अपनी पत्‍‌नी विनोद कुमारी के साथ दुकान पर मौजूद थे। शाम करीब 4:30 बजे एक बाइक से पहुंचे दो नकाबपोश बदमाश दुकान के अंदर दाखिल हुए। दोनों बदमाशों ने अपने चेहरे कपड़े से ढक रखे थे।

पत्‍‌नी को बनाया था निशाना

इस दौरान दुकान पर मौजूद नौकर आकाश ने दोनों से बाहर जूते निकालकर अंदर आने को कहा, लेकिन बदमाशों ने उसकी बात नहीं सुनी और अंदर चले गए। दोनों बदमाश अपने हाथों में पिस्टल लिए हुए थे। दुकान के अंदर पहुंचते ही बदमाशों ने विनोद कुमारी को निशाना बनाते हुए उसके ऊपर फायर कर दिया, लेकिन काउंटर के पीछे बैठी विनोद कुमारी नीचे झुक गई। इससे वह बाल बाल बच गई और गोली पीछे शीशे में जा लगी। जब तक नरेंद्र कुछ समझ पाते बदमाशों ने उन पर भी फायर झोंक दिया। गोली नरेंद्र के सिर में जा धंसी और वह लहूलुहान होकर वहीं पर गिर पड़े। इसके बाद बदमाश बाइक से बंगला बाजार की ओर फरार हो गये।

सीसीटीवी फुटेज से तलाश जारी

नरेंद्र को लहूलुहान देखकर विनोद कुमारी शोर मचाने लगी। चीख पुकार सुनकर बेटे सिद्धार्थ के साथ ही आसपास के तमाम लोग वहां पहुंच गए। परिजनों ने आनन-फानन में घायल नरेंद्र को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना पाकर डीसीपी ख्याति गर्ग और एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के अलावा सरोजनीनगर पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल देर शाम तक पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालती रही, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने पास में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर अपने कब्जे में ले लिया।

Posted By: Inextlive