- डालीगंज में जूता-चप्पल गोदाम में लगी आग

- आग में फंस गया व्यवसायी का परिवार

LUCKNOW:

डालीगंज मोहन मिकिन रोड अशफाकुल्लाह नगर में तीन मंजिला घर में चल रहे जूता-चप्पल गोदाम में सोमवार सुबह आग लग गई और इस आग में व्यवसायी अरशद सिद्दीकी की पत्‍‌नी, बच्चे संग परिवार के सात से आठ सदस्य फंस गए। फायर ब्रिगेड के जवानों ने किसी तरह इन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान एफएसओ चौक आरके यादव चोटिल भी हो गए। करीब आधा दर्जन गाडि़यों की मदद से आग पर तीन घंटे में काबू पाया गया।

फंस गया परिवार

हसनगंज निवासी अरशद सिद्दीकी मोहन मिकिन रोड पर परिवार संग तीन मंजिला मकान में रहते हैं। यहां उन्होंने जूता-चप्पल का गोदाम भी बना रखा है। सोमवार सुबह गोदाम में आग लग गई और आसपास के लोगों ने पानी डालकर उस पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। तब तक आग ग्राउंड फ्लोर से दूसरे तल तक पहुंच गई और अरशद का परिवार इसमें फंस गया।

सामान जलकर खाक

फायर ब्रिगेड के जवान किसी तरह जीने से तीसरी मंजिल तक पहुंचे और व्यवसायी की पत्‍‌नी संग परिवार के सभी सदस्यों को सुरक्षित निकाला। इस दौरान परिवार का एक सदस्य याकूब आग की चपेट में आने से झुलस गया, जिसे अस्पताल भेजा गया है। आग लगने से गृहस्थी के सामान संग काफी सामान जलकर राख हो गया है।

किसी तरह बचाई जान

एफएसओ आरके यादव ने बताया कि वह किसी तरह टीम के साथ तीसरी मंजिल पर पहुंचे। आग वहां भी पहुंच चुकी थी। फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग में फंसे लोगों को किसी तरह पड़ोसी के घर के रास्ते निकाला। आग के कारण उठे धुएं से आसपास के लोग भी घर से निकलकर सड़क पर आ गए थे।

जख्मी हो गए एफएसओ

आग की तपिश से खिड़की और दरवाजों में लगे शीशे फट गया। इस दौरान एफएसओ आरके यादव टीम के साथ आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान एक शीशा टूटने से वे न सिर्फ जख्मी हो गए बल्कि आग से झुलस भी गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

Posted By: Inextlive